Home हरदोई समाधान दिवस में मलेरिया व डेंगू को नियंत्रित

समाधान दिवस में मलेरिया व डेंगू को नियंत्रित

हरदोई: तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अविनाश कुमार तेजी से बढ़ रहे संचारी रोगों की रोकथाम लिए काफी गंभीर नजर आए। उन्होंने मलेरिया व डेंगू को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय की। शहर से गावों तक साफ-सफाई के विशेष इंतजाम करने को कहा।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से सुना। सभी का एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापरक निस्तारण करने को कहा। समाधान दिवस में 305 शिकायतें में से 18 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एसडीएम मनोज श्रीवास्तव, सीओ अमित किशोर व कोतवाल सूर्यप्रकाश शुक्ला सहित सभी क्षेत्रीय व जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे क्षेत्र की गोशालाओं का आज ही निरीक्षण करें। पाई गई कमियों व अव्यवस्थाओं को जरूर इंगित करें। उन्होंने कहा कि संचारी रोगों को लेकर पिछले दिनों जिन अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी, उनका काम ठीक नहीं रहा है। जिनकी रिपोर्ट ठीक नहीं है, उन बीडीओ को शो-काज नोटिस दिया जाएगा। संबंधित अधिकारी सफाई निरीक्षकों व आशा बहुओं की सहायता लें। साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करें। ईओ व सफाई नायक विशेष ध्यान दें। लोगों को जागरूक किए जाने की भी आवश्यकता है। बेनीगंज क्षेत्र में एक घर में फ्रिज के अंदर रखी ट्रे में लार्वा मिला है। ऐसे में सभी को घरों में भी बेहतर साफ सफाई बनाए रखना है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »