Home हरदोई सशस्त्र सेना झण्डा दिवस: देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण...

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस: देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण योगदान है:-जिलाधिकारी अविनाश कुमार

प्रत्येक वर्ष की भॉति इस वर्ष भी 07 दिसम्बर को सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर सशस्त्र सेना के बहादुर जवानो को याद करते है और लड़ाई में वीरगति प्राप्त सैनिको के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते है। इस अवसर पर कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार को नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव ने प्रतीक स्वरूप झण्डा लगाया।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों, शहीदों की वीर नारियों/माताओं तथा उनके बच्चों को सशस्त्र झण्डा दिवस की बधाई दी तथा उनके सुखद भविष्य की कामना कीं। कार्यक्रम में सम्मानित वीर नारियों में से राज कुमारी पत्नी शहीद रघुराज सिंह, कृष्णा कुमारी पत्नी शहीद सुदर्शन सिंह, किशन कुमारी पत्नी शहीद जगपाल सिंह, बेबी पत्नी शहीद अवधेश कुमार सिंह, राजरानी पत्नी शहीद बासुदेव, राम देवी पत्नी शहीद बंशीलाल, फिरदोस बेगम पत्नी शहीद आबिद खॉ तथा प्रेमलता पत्नी शहीद राज ब्रिजेन्द्र सिंह को सम्मानित किया गया।

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस
शहीद वीर सैनिकों की वीरांगनाओं/वीर माताओं को जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शॉल एवं उपहार भेट किया


इस अवसर पर भारत विकास परिषद के सहयोग से जनपद की 08 शहीद वीर सैनिकों की वीरांगनाओं/वीर माताओं को जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शॉल एवं उपहार भेट किया। जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की सुरक्षा में वीर सैनिको का महत्वपूर्ण योगदान है और वे अपने जीवन का बलिदान भी दे देते है। ऐसे में हम सभी का यह कर्तव्य है कि उनके परिवार के सहयोगार्थ प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं का निस्तारण करना चाहिए।

उन्होने यह भी कहा कि सभी विभागीय अधिकारीगण सशस्त्र झण्डा दिवस के अवसर पर सैनिक पूनर्ववास कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये झण्डो के सापेक्ष अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग करे।


इस अवसर पर नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, जिला सैनिक कल्याण के वरिष्ठ सहायक अजय कुमार सिंह, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डा0 सुरेश अग्निहोत्री, सचिव अनूप पुरी, कोषाध्यक्ष गोपाल द्विवेदी एवं पूर्व सदस्यों में अविनाश चन्द्र गुप्ता, राजवर्धन श्रीवास्वत, अतुल अग्रवाल सहित वीरांगनाएं/वीर माताएं उपस्थित रही।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »