Home हरदोई साइबर सुरक्षा को लेकर छात्राओं को किया जागरूक

साइबर सुरक्षा को लेकर छात्राओं को किया जागरूक

पिहानी,हरदोई। मनीष सविता
बुधवार को राजकीय महाविद्यालय पिहानी हरदोई की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई -2, चाइल्ड लाइन सब सेन्टर पिहानी तथा कोतवाली पिहानी के संयुक्त तत्वावधान में मिशन शक्ति के अंतर्गत साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूकता एवं लैंगिक हिंसा की रोकथाम विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में सभी छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को बालिका सुरक्षा एवं सम्मान की शपथ दिलाई गई।
चाइल्ड लाइन सब सेन्टर, पिहानी के समन्वयक शैलेन्द्र बाजपेई ने साइबर सुरक्षा के प्रति छात्र-छात्राओं को जागरूक रहने की सलाह दी तथा लैंगिक हिंसा की रोकथाम हेतु अपने विचार रखे। कोतवाली पिहानी के उपनिरीक्षक के.वी.सिंह ने बालिकाओ को लैंगिक अपराध, पोक्सो एक्ट तथा अन्य प्रचलित कानूनों के बारे में व्यावहारिक परामर्श दिया तथा महिला हेल्प लाइन नंबर एवं थानों पर स्थित महिला हेल्प डेस्क की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से अवगत कराया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 विवेक तिवारी ने बालिकाओं को निर्भय एवं जागरूक रहकर कार्य करने की प्रवत्ति के विकास पर बल दिया। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार ने छात्र-छात्राओं को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप आदि के प्रयोग के प्रति सावधानी अपनाने को कहा।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »