Home हरदोई अपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास...

अपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास करें:सीडीओ निधि गुप्ता वत्स

छह लाभार्थियों को 44 लाख 14 हजार का ऋण आवंटित

लोन मेले का शुभारंभ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसके बाद जिला स्तर पर भी ऑनलाइन लोन मेले का एनआईसी में आयोजन हुआ। इसमें विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम व एक जनपद एक उत्पाद ऋण योजना में चयनित छह लाभार्थियों को ऋण स्वीकृत पत्र व चेक का वितरण सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने किया।

प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित ऑनलाइन लोन मेले में उद्योग विभाग से संचालित योजनाओं के छह लाभार्थियों को 44 लाख 14 हजार का ऋण आवंटित किया गया।सीडीओ निधि गुप्ता वत्स के द्वारा ऋण स्वीकृत पत्र पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले नजर आए।


इस मौके पर सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने कहा कि जो ऋण आपको प्रदान किया जा रहा है, उससे अपने उद्यम को बढ़ाएं और दूसरों को भी रोजगार देने का प्रयास करें। उन्होंने विश्वकर्मा योजना के तहत चयनित लाभार्थियों को किटों का भी वितरण किया।


उपायुक्त संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में सपना दीक्षित व नवीन कुमार को ऋण आवंटित किया गया। वहीं एक जनपद एक उत्पाद ऋण योजना में रशीद अहमद व जुनेद को ऋण दिया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में प्रभात सिंह व अनिल कुमार को ऋण का आवंटन किया गया।

सुभाष नगर निवासी सपना दीक्षित को 10 लाख रुपये के ऋण का आवंटन

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत सुभाष नगर निवासी सपना दीक्षित को 10 लाख रुपये के ऋण का आवंटन किया गया। सपना ने कहा कि इससे वह अपने फर्नीचर उद्योग को बढ़ाएंगी व अन्य लोगों को भी रोजगार देंगी।


मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना को लेकर भी दुहतियामऊ व ग्राम मढिय़ा निवासी अनिल कुमार को 10-10 लाख रुपये का ऋण आंवटित किया गया। प्रभात ने तेल कोल्हू तो अनिल ने मिल्क प्रोडक्ट मेकिंग का स्वरोजगार बढ़ाने की बात कही।

विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में रजनीश कुमार, प्रेम कुमार, भगवान स्वरूप, धर्मेंद्र कुमार व कुलदीप कुमार शर्मा को किटों का वितरण किया गया

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »