Home हरदोई हरदोई: नीर की जगह सीतापुर रोड पर स्थापित हो सकता सॉलिड वेस्ट...

हरदोई: नीर की जगह सीतापुर रोड पर स्थापित हो सकता सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट

हरदोई। नगर पालिका का सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट ग्राम नीर की जगह सीतापुर रोड पर बन सकता है। इसके लिए भूमि चिह्नित कर ली गई है। शासन की स्वीकृति मिलते ही यहां निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

नगर पालिका सदर की सीमा क्षेत्र में ही 38 एमटी कूड़ा रोजाना निकल रहा है। शहर में 400 से अधिक सफाई कर्मी 26 वार्डों और मुख्य मार्गों पर सफाई करते हैं। कूड़ा एकत्र कर करीब 12 डंपिंग ग्राउंड में डाला जाता है। यहां से ट्रैक्टर ट्राली, डंपर व लोडर से ग्राम नीर भेजा जाता है। इसके अलावा शहर सीमा के बाहर मुख्य मार्गों के किनारे भी कूड़ा डाला जाता है।

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने पर ग्रामीणों का विरोध


ईओ रविशंकर शुक्ला ने डीएम से मांग की थी कि ग्राम नीर काफी दूर है। जहां पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने से पालिका कर्मियों को काफी परेशानी होती है। नीर के ग्रामीण भी विरोध करने लगे हैं। इसलिए सीतापुर रोड पर ही कहीं भूमि मिल जाए तो बेहतर होगा। इस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर सीतापुर रोड पर ही मेडिकल कॉलेज से थोड़ा आगे भूमि चिह्नित की गई है। जिसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जा रहा है


शहर से हट सकते कूड़ाघर


प्लांट के निर्माण के बाद यदि जरूरत न महसूस हुई तो शहर के बीच प्रमुख मार्गों पर बनाए गए कूड़ाघर को समाप्त करवाया जाएगा। ईओ ने बताया कि फिलहाल इसको लेकर चर्चा हुई है। यदि इनकी जरूरत न हुई तो इन्हें हटवाया जाएगा। ऐसा हुआ तो प्रमुख मार्गों से गुजरते समय लोगों को स्वच्छता का भी अहसास होगा।

ईओ रविशंकर शुक्ला ने बताया कि करीब तीन करोड़ का बजट आवंटित है। यदि शासन की ओर से अनुमति मिल गई तो नीर में न बनकर सीतापुर रोड पर ही जल्द सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निर्माण होगा।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »