Home हरदोई स्वयं सहायता समूह की महिलाएं बांटेंगी आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को राशन

स्वयं सहायता समूह की महिलाएं बांटेंगी आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को राशन

हरदोई। आंगनबाड़ी केंद्रों में पंजीकृत बच्चों, किशोरियों, गर्भवती को स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से राशन वितरण सोमवार से शुरू हो गया। सुरसा विकासखंड के ग्राम बख्तावर पुरवा के आंगनबाड़ी केंद्र में वितरण की शुरुआत सीडीओ निधि गुप्ता वत्स की देखरेख में हुई।

आंगनबाड़ी केंद्रों में बाल विकास पुष्टाहार विभाग की ओर से राशन, मीठा दूध और घी उपलब्ध कराने का निर्देश है। अब इसका वितरण स्वयं सहायता समूहों से होना है। सोमवार को बख्तावरपुरवा में सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने डीपीओ बुद्धि मिश्रा, उपायुक्त स्वत: रोजगार विपिन चौधरी की मौजूदगी में प्रीती स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष शशि गुप्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीता वर्मा से वितरण की शुरूआत कराई। यहां छह माह से तीन वर्ष तक के 57 बच्चे, तीन वर्ष से छह वर्ष आयु वर्ग के 25 बच्चे, एक किशोरी और 22 गर्भवती पंजीकृत हैं। इसके सापेक्ष कुल 41 लाभार्थियों को वितरण किया गया है। अन्य सभी को 13 नवंबर को वितरण किया जाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्धि मिश्रा ने बताया कि राशन उन्हीं लाभार्थियों को दिया जाना है जिनको पूर्व से पोषाहार का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले के कुल 12 आंगनबाड़ी केंद्रों पर वितरण की शुरूआत हुई है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »