Home हरदोई हरदोई: पुलिस बल के साथ सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराते हुए संबंधित...

हरदोई: पुलिस बल के साथ सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराते हुए संबंधित के विरूद्व कठोर कार्यवाही करें:-डीएम


नियमित गलियों व नालियों की सफाई कराने के साथ कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करायें:-डी0एम0
गांव के पुरूष, महिला, किशोरियों तथा बच्चों को संचारी रोगों से बचने के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक करें:-DM अविनाश कुमार

हरदोई : 31 अक्टूबर 2020 तक संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य, आईसीडीएस एवं पंचायत विभाग ग्राम पंचायत स्तरीय अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अहिरोरी ब्लाक के ग्राम परसपुर का पैदल भ्रमण कर कराये जा रहे टीकाकरण, साफ-सफाई, कीटनाशक छिड़काव, गांव की सड़क, शौचालय निर्माण एवं जागरूकता कार्यक्रमों का औचक निरीक्षण किया।
डा0 भीमराव अम्बेडकर सामुदायिक केन्द्र परसपुर के निरीक्षण में उपस्थित ए0एन0एम0 से गांव में पिछले चरण में किये गये टीकारण के बाद शेष टीकाकरण के रह गये बच्चों की जानकारी सही प्रकार न देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने एमओआईसी अहिरोरी को निर्देश दिये कि उक्त एएनएम को नोटिस जारी करते हुए एक दिन का वेतन रोकें तथा सही कार्य न करने वाली आशा आदि पर भी कार्यवाही सुनिश्चित करें। गांव की गलियों एवं नालियों आदि की खराब सफाई व्यवस्था पर जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव व सफाई कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगले निरीक्षण में सफाई व्यवस्था ठीक न पाये जाने पर सचिव के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए सफाई कर्मचारियों के विरूद्व सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जायेगी।
गांव की खराब सड़कों एवं शौचालय के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि गांव में विकास एवं निर्माण के कार्य गुणवत्तापरक न कराने के लिए ग्राम प्रधान नोटिस जारी करते हुए आख्या प्राप्त कर अवगत करायें। गांव में जगह-जगह नालियों एवं गड्ढों में जल भराव को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होने बीडीओ तथा एमओआईसी को निर्देश दिये अपने कर्मचारियों की संयुक्त टीम बनाकर गांव में नियमित गलियों व नालियों की सफाई कराने के साथ कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित बीडीओ, एमओआईसी, ग्राम पंचायत सचिव, एएनएम, ग्राम प्रधान पुत्र रामू, आशा एवं आंगनबाड़ी को निर्देश दिये बढ़ते संचारी रोगों को दृष्टिगत नियमित रूप से गांव का भ्रमण करें और गांव के पुरूष, महिला, किशोरियों तथा बच्चों को संचारी रोगों से बचने के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक करें तथा गांव में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ व्यापक स्तर पर सफाई व्यवस्था रखें। गांव में कुछ स्थानों पर सरकारी भूमि पर कब्जा कर पानी का निकास अवरूद्व करने की जानकार प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने उक्त स्थल का निरीक्षण किया तथा तहसीलदार आदि को निर्देश दिये कि पुलिस बल के साथ सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराये और अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही करें।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »