Home हरदोई हरदोई: मिनी बैंक में 58 लाख रुपये का गबन

हरदोई: मिनी बैंक में 58 लाख रुपये का गबन

हरदोई जिले में साधन सहकारी समिति मंसूरनगर मिनी बैंक में 58 लाख रुपये से अधिक का गबन हुआ है। शिकायत पर हुई गोपनीय जांच में गबन की पुष्टि हो गई है। समिति के दो पूर्व और एक मौजूदा सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी है।

सहकारी समिति मंसूरनगर मिनी बैंक

साधन सहकारी समिति मंसूर नगर की अध्यक्ष मुन्नी देवी ने गबन की शिकायत सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता डॉ. पीके शुक्ला से की थी। इसमें सहकारी समिति के अंतर्गत संचालित मिनी बैंक में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता का उल्लेख किया था।

शिकायत की जांच कराने के लिए सहायक निबंधक ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। कमेटी में अपर जिला सहकारी अधिकारी सदर पवन कुमार, अपर जिला सहकारी अधिकारी संडीला आरएस वर्मा और अपर जिला सहकारी अधिकारी सवायजपुर मंशाराम को शामिल किया गया था।

समिति ने मामले की जांच कर आख्या सहायक निबंधक को सौंप दी है। उपलब्ध गोपनीय दस्तावेजों के मुताबिक 58 लाख 67 हजार 821 रुपये का गबन मिनी बैंक से किया गया है। यह गबन वर्ष 2013 से 2018 के बीच किया गया है।

सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता डॉ. पीके शुक्ला ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिली है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई तय की जा रही है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »