Home क्राइम हर एक हिस्ट्रीसीटर पर रहेगी नजर

हर एक हिस्ट्रीसीटर पर रहेगी नजर

हरदोई: हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी को पुलिस अधीक्षक ने एक नई व्यवस्था बनाई है। हर थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के एक अपराधी की रोजाना निगरानी कराएगी। जो पुलिस कर्मी हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन करने जाएगा। उसके बारे में न केवल पूरा विवरण तैयार करेगा बल्कि उसके साथ फोटो भी खिंचवाएगा। जोकि अभिलेखों में सुरक्षित रखी जाएगी।

हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी हमेशा से होती रही, लेकिन अधिकांश पुलिस कर्मी खानापूर्ति करते थे। किसी गांव वाले से जानकारी लेकर या फोन पर हिस्ट्रीशीटर के बारे में जानकारी लेकर सूचना भेज दी जाती थी। कई बार तो ऐसा भी हुआ कि सत्यापन करने वाले पुलिस कर्मी को हिस्ट्रीशीटर का घर तक नहीं पता था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने सत्यापन को लेकर सख्त कदम उठाए हैं। एसपी ने बताया कि अभियान चलाकर सत्यापन के बजाए हर थाना क्षेत्र से रोजाना एक हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन किया जाएगा। थाना प्रभारी क्षेत्र के उपनिरीक्षक को हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन आवंटित करेंगे। उपनिरीक्षक गांव में जाकर हिस्ट्रीशीटर की पूरी जानकारी लेगा। मसलन उसकी गतिविधि कैसी है। कहां कहां आता जाता, कैसे लोगों का घर में आना जाना है। उसका और रिश्तेदारों का मोबाइल नंबर क्या है। आदि पूरा विवरण एकत्रित कर उसके साथ एक फोटो भी कराएगा। हिस्ट्रीशीटर की निगरानी को थाने के रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा, उसकी फोटो अभिलेखों में रहेगी। यही क्रम चलता रहेगा। एसपी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटरों की गोपनीय जांच भी कराई जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »