Home हरदोई रोजगार मेले (employment fair) में 1265 को मिलीं खुशियां

रोजगार मेले (employment fair) में 1265 को मिलीं खुशियां

हरदोई: आईटीआई मैदान में शनिवार को लगा रोजगार मेला (employment fair) 1265 होनहारों के लिए खुशियां लेकर आया। प्राइवेट कंपनियों इनको नौकरी दी है। मेले में 2837 ने भाग्य आजमाया। इसमें 1572 को मायूस होना पड़ा।

शनिवार को आईटीआई परिसर में रोजगार मेले (employment fair) का आयोजन किया गया। इसमें करीब 28 प्राइवेट कंपनियां आईं। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने स्टाल लगाकर आवेदकों का साक्षात्कार लिया। सवालों के सही उत्तर मिलने से प्रभावित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 1265 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया, जबकि 1572 फिर भी निराश ही रहे।

उन्हें मेले से मायूस ही लौटना पड़ा। इससे पूर्व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हरदोई व कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वावधान में हुए एक दिवसीय रोजगार मेला (employment fair) एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्य अतिथि एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि किसी भी कार्य को छोटा न समझें।

यह भी पढ़े –फर्जी TET अंक पत्र से नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त


अपनी कार्यकुशलता से कंपनी में जगह बनाएं और शीर्ष पर पहुंचे। जिला सेवायोजन अधिकारी मीता गुप्ता ने कहा कि भविष्य में और भी रोजगार मेला (employment fair) लगाकर बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार दिलाया जाएगा। अपर जिलाधिकारी ने कौशल विकास मिशन से 10 व आईटीआई से 15 प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रमाणपत्र प्रदान किये। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, उप कृषि निदेशक डॉ. आशुतोष कुमार मिश्रा, प्रधानाचार्य आईटीआई आरएस यादव भी मौजूद रहे।

देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App


जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि मेक आर्गेनिक इंडिया कंपनी ने 8 हजार से 12 हजार वेतनमान पर 148 अभ्यर्थी चयनित किए।
कौशल विकास केंद्र से विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण ले चुके युवक युवतियों को लर्नेट स्किल कंपनी ने काफी मौका दिया। उनके द्वारा 82 युवक युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं। इसके अलावा मेगा माइंड कंपनी ने भी 40 को चयनित कर उन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किया।


आईसीआईसीआई के द्वारा भी एक काउंटर लगाया गया था, लेकिन देर शाम तक उनको कोई होनहार नहीं मिला। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अपना वेतनमान 15 हजार से 25 हजार रखा था।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »