Home हरदोई हरदोई :रिश्वत मांगने पर 2 लेखपाल निलंबित

हरदोई :रिश्वत मांगने पर 2 लेखपाल निलंबित

हरदोई : गंगा एक्सप्रेस-वे के कार्य में किसानों से रिश्वत मांगने की पुष्टि पर सवायजपुर एसडीएम दीपक वर्मा ने दो लेखपाल को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने यह कार्रवाई इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ककरा में तैनात व इकनौरा का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे लेखपाल मंजेश कुमार व उबरियाकला के राहुल वर्मा पर की है।

यह भी पढ़े- हरदोई: CDO आकांक्षा राना ने कार्य की धीमी गति पर तीन अफसरों का वेतन रोका

एसडीएम ने निलंबन आदेश में कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे किसानों से रुपये मांगने के वीडियो की जांच राजस्व निरीक्षक के माध्यम से कराई गई, जिसमें क्षेत्रीय लेखपालों द्वारा कार्य के एवज में किसानों से धन की मांग किए जाने की पुष्टि की गई है।

यह भी पढ़े –हरदोई : आखिर तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया पिंजड़ा

लेखपालों ने तहसील की छवि धूमिल की है और उनका कार्य आचरण सरकारी नियमावली के विपरीत पाया गया। बताया कि आरोपित लेखपालों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े –हरदोई : आखिर तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया पिंजड़ा

निलंबन अवधि में दोनों लेखपालों को तहसील मुख्यालय पर राजस्व कार्यालय से संबद्ध किया गया है। विभागीय कार्रवाई के लिए सवायजपुर क्षेत्र के नायब तहसीलदार को जांच अधिकारी को नामित किया गया है।

 रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

संडीला : दूसरे की भूमि को अपनी बताकर फर्जी बैनामा करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की है।

कछौना कोतवाली के ग्राम समसपुर निवासी विमलेश पत्नी नरपाल सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि संडीला के गंगऊ निवासी भगवान बक्श व बघौली थाना क्षेत्र बर्राधूमन निवासी संतोष व ग्राम टिकरा दाऊदपुर निवासी तौफीक व ग्राम सोम निवासी मोहम्मद अहमद ने उसकी भूमि को अपनी बताते हुए धोखाधड़ी कर दूसरे लोगों के नाम बैनामा कर दिया गया।

पीड़िता का कहना है कि इसकी जानकारी उसे तब हुई जब वह अपनी भूमि पर निर्माण कराने पहुंची। वहां पर लोगों ने उसे रोक दिया और बताया कि चारों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर सोम निवासी मोहम्मद अहमद से 1.80 लाख रुपये में उसकी भूमि का बैनामा करा दिया है। पीड़िता ने इन मामले की शिकायत राजस्व व पुलिस विभाग में की, लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी। अब संडीला पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पीड़िता की ओर से चारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »