Home हरदोई 29 दिसंबर को हो सकते हैं नगर निकाय के उपचुनाव

29 दिसंबर को हो सकते हैं नगर निकाय के उपचुनाव

हरदोई। पिहानी नगर पालिकाध्यक्ष पद समेत निकाय के उपचुनाव अगले माह हो जाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव के लिए कार्यक्रम प्रस्तावित कर शासन को भेज दिया है। शासन से सहमति मिलते ही चुनाव हो जाएगा।

पिहानी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद साजिद अंसारी का कोरोना संक्रमण के कारण 29 जून को निधन हो गया था। इसके अलावा पिहानी नगर पालिका परिषद के वार्ड 12 के सभासद शिवदुलारे शुक्ला, वार्ड 13 की सभासद बंगाली, हरदोई नगर पालिका के वार्ड 10 के सभासद फखरुल इस्लाम फक्कन का निधन भी पूर्व में हो चुका है।
रिक्त पदों पर चुनाव कराने के लिए एक याचिका उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में दायर की गई थी। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव को उपचुनाव का कार्यक्रम प्रस्तावित किया है। दो दिसंबर को अधिसूचना जारी करने, तीन दिसंबर को सार्वजनिक सूचना जारी करने, चार दिसंबर को रिटर्निंग अफसर द्वारा सार्वजनिक सूचना जारी किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है।
इसके अलावा चार से 10 दिसंबर के बीच नामांकन पत्र दाखिल करने, 11 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच और 14 दिसंबर को नाम वापसी के साथ ही 15 दिसंबर को चुनाव चिह्न आवंटित करने और 29 दिसंबर को मतदान कराए जाने का प्रस्ताव शासन को दिया गया है। मतगणना 31 दिसंबर को कराए जाने का प्रस्ताव दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने इस प्रस्ताव के संबंध में हलफनामा भी उच्च न्यायालय मेेें दिया है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »