Home शिक्षा/रोजगार यूपी में 'पेट' के जरिए 40 हजार पद पर भर्ती की तैयारी

यूपी में ‘पेट’ के जरिए 40 हजार पद पर भर्ती की तैयारी

40 हजार पद पर दिसंबर के अंत में शुरू हो सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पेट) के जरिये अगले साल 40 हजार पद पर भर्ती करने की तैयारी की जा रही है। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) इसके लिए दिसंबर के अंत तक अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन (केवाईसी) शुरू करने की योजना बना रहा है। पेट के लिए आवेदन जनवरी 2021 से लिए जा सकते हैं। जबकि लिखित परीक्षा मार्च-अप्रैल में कराने का प्रस्ताव है।

आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने बताया कि वर्तमान में आयोग के भर्ती विज्ञापन पर तय समय में आवेदन करना होता है। अगर अभ्यर्थी परीक्षा में सफल न हुए तो उन्हें अन्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन करना होता है। इससे अभ्यर्थी अनावश्यक धन, समय और श्रम खर्च करना पड़ता है। हालांकि कई बार अलग-अलग विज्ञापनों के लिए आवेदन में अंतर व त्रुटियां भी आ जाती है।
इन मुश्किलों से व बार-बार आवेदन करने से बचाने के लिए केवाईसी प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके तहत एक बार रजिस्ट्रेशन के बाद बार-बार आवश्यक जानकारियां भरने और दस्तावेज अपलोड करने की समस्या खत्म हो जाएगी।
ऐसे में एक विज्ञापन से दूसरे के बीच अगर किसी की योग्यता, अनुभव या अन्य कोई जानकारी बढ़ती है तो उसे वही अपडेट करना होगा। केवाईसी से संबंधित सॉफ्टवेयर लगभग तैयार है। दिसंबर के मध्य तक रजिस्ट्रेशन पोर्टल चालू कर दिया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन अपनी प्रोफाइल बनाना शुरू कर देंगे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »