Home हरदोई 6 अरब 38 करोड़ रुपये की जिला योजना के प्रस्ताव पारित

6 अरब 38 करोड़ रुपये की जिला योजना के प्रस्ताव पारित

हरदोई। विकास भवन में बुधवार को हुई जिला योजना की बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए 6 अरब 38 करोड़ 42 लाख रुपये की योजना को हरी झंडी दी गई। इसमें 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सात आयुर्वेदिक और तीन होम्योपैथी चिकित्सालयों को मंजूरी दी गई। प्रभारी मंत्री और प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि अब हर तीन माह पर वे खुद यहां आकर कार्यों की समीक्षा करेंगे।

पंचायत चुनाव: 30 अप्रैल तक वोटिंग कराने की तैयारी, बढ़ सकती हैं यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख

विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित जिला योजना की बैठक में चालू वित्तीय वर्ष की कार्ययोजना पर चर्चा की गई। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. रामप्रकाश ने बताया कि पिछले वर्ष भी छह अरब 38 करोड़ 42 लाख रुपये के प्रस्ताव शासन को भेजे गए थे।

हरदोई : अवैध संबंधों के चलते पति को जिंदा जलाया

इसके सापेक्ष शासन स्तर से 61.21 फीसदी बजट विभिन्न विभागों को दिया गया है। जो बजट अवमुक्त हुआ है उसके सापेक्ष 99.30 फीसदी बजट खर्च भी कर लिया गया है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि बैठक में जनप्रतिनिधियों की ओर से जो मामले भी उठाए जाएं, उनकी सत्यापन आख्या जरूर संबंधित जनप्रतिनिधि को भेजी जाए। इस दौरान डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना, विधायक रामपाल वर्मा, प्रभाष कुमार, माधवेंद्र प्रताप सिंह, रजनी तिवारी मौजूद रहीं।



अगले वर्ष की एलोपैथिक चिकित्सा विभाग की कार्ययोजना में 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के भवन निर्माण का प्रस्ताव है। संडीला के किन्हौटी, टड़ियावां के जयराजपुर, शाहाबाद के नस्यौली गोपाल और पिंडारी, हरियावां के दूल्हापुर, बिलग्राम के डाभा, पिहानी के बूढ़ागांव, शाहाबाद के गुजीदेयी और ककरघटा, संडीला के बर्रैया कासिमाबाद में निर्माण कराया जाएगा। सात आयुर्वेदिक चिकित्सालयों के निर्माण का भी प्रस्ताव है। होम्योपैथिक चिकित्सा के अंतर्गत बिलग्राम, सवायजपुर और संडीला में अस्पताल खोले जाएंगे।

6 अरब 38 करोड़ रुपये की जिला योजना के प्रस्ताव पारित
6 अरब 38 करोड़ रुपये की जिला योजना के प्रस्ताव पारित

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

माध्यमिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 14 करोड़ 50 लाख 81 हजार रुपये का प्रावधान किया गया है। प्राथमिक शिक्षा के तहत शिक्षामित्रों के मानदेय के लिए 42 करोड़ 55 लाख 33 हजार रुपये की व्यवस्था की गई है।

प्रभारी मंत्री ने 99 लाख रुपये की लागत से बनाए गए 101 रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का लोकार्पण किया। नौ करोड़ 91 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 1001 रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। कार्य प्रधानमंत्री के कैच द रेन अभियान के तहत कराए जाएंगे।

- Advertisment -

Most Popular

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

शर्मनाक: मां को जान से मारने की धमकी देकर बेटी से करता था दुष्कर्म

HBN: राजस्थान के उदयपुर में कलयुगी बाप का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी ही बेटी को डरा-धमकाकर उसके...

अगले 2 दिनों में भीषण ठंड के साथ ही घना कोहरा

सर्दी का सितम: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत उत्तर भारत को 2 दिन बहुत सताएगी सर्दी, घना कोहरा भी बढ़ाएगा टेंशन

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं।...

Recent Comments

Translate »