Home हरदोई मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले 7 चोर गिरफ्तार

मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले 7 चोर गिरफ्तार

हरदोई। विभिन्न मोबाइल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के सात चोरो को मल्लावां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की 15 बैटरी भी बरामद की गईं तथा बैटरी लाने-ले जाने में इस्तेमाल किए जाने वाले तीन वाहन भी मल्लावां पुलिस ने पकड़े हैं।

रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल सिंह यादव ने बताया कि मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नेवादा निवासी आशीष कुमार ने 22 नवंबर को में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि मोबाइल टावर से कटीले तारों का ताला तोड़कर चोर बैटरी चोरी कर ले गए थे। इस पर पुलिस घटना का खुलासा करने की कोशिश में लगी थी।

मल्लावां कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह को रविवार तड़के लगभग तीन बजे मुखबिर से सूचना मिली कि बैटरी चोरी करने वाला गिरोह संडीला रोड पर ग्राम भजेहटा के पास है। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देख शातिरों ने फायरिंग कर दी तो पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। हालांकि इस दौरान फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ।

आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश‘ की थीम पर त्रिदिवसीय यूपी दिवस समारोह का हुआ शुभारम्भ पूरी खबर के लिए क्लिक करें

पुलिस ने मौके से हर्ष श्रीवास्तव निवासी नवीन चौक बाईपास थाना रामकोट, विनीत दीक्षित निवासी राधिकापुरी थाना रामकोट, नरेंद्र राजवंशी निवासी पीरनगर दीक्षितपुरवा थाना कमालपुर, दीपक श्रीवास्तव निवासी पौडावर थाना रामकोट , श्याम तिवारी निवासी कृष्णलोक कालोनी फैजुल्लागंज थाना मड़िगांव लखनऊ, मुकेश सोनी निवासी रुस्तम विहार कालोनी थाना सरोजनीनगर लखनऊ और दीपक मिश्रा निवासी बल्लाखेड़ा थाना अतरौली हरदोई को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से एक इनोवा कार, पिकअप, लोडर, 15 बैटरी, दो बैटरी स्टैंड, तीन तमंचे, चार कारतूस और एक चाकू भी बरामद किया है।

खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल मल्लावां ज्ञानेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक सोमपाल गंगवार, उमाशंकर यादव और देवेंद्र सिंह के साथ ही आरक्षी चालक नितिश शुक्ला, रामासरे, सुनील कुमार, वीरेंद्र कुमार, अर्जुन सिंह और दिनेश कुमार शामिल रहे।

बैटरी चोरी का लखनऊ का कबाड़ी है मास्टर माइंड

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल यादव ने बताया कि बैटरी चोरी करने वाले गैंग का मास्टर माइंड लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र के याहियागंज इलाके का इमरान है। इमरान कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करता है। चोरी की जाने वाली बैटरियां इमरान ही खरीदता था। उन्होंने बताया कि इमरान ही ऐसे स्थानों की जानकारी भी गैंग को देता था, जहां से बैटरी चोरी की जा सकती हैं। इमरान अभी फरार है।

बैटरी खोलने का माहिर रामू फरार

टावरों से बैटरी खोलने के लिए जाते समय शातिर इनोवा कार का इस्तेमाल करते थे। टावर के पास पहुंचकर बैटरी खोलने के बाद पिकअप का इस्तमाल किया जाता था । बैटरी पिकअप पर लादकर दूसरी तरफ भेजी जाती थीं और शातिर चोर इनोवा में सवार होकर दूसरी तरफ निकल जाते थे। बैटरी खोलने का काम रामू पांडेय निवासी रानीखेड़ा थाना अतरौली हरदोई करता था। वह भी फरार है और पुलिस तलाश कर रही है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »