Home हरदोई 8 एडीओ और 13 पंचायत सचिवों के दिसंबर के वेतन भुगतान पर...

8 एडीओ और 13 पंचायत सचिवों के दिसंबर के वेतन भुगतान पर रोक

हरदोई : ग्रामीणों को गांव में ही ऑनलाइन सेवाओं और सुविधाओं की सहूलियत उपलब्ध कराने में सहायक विकास अधिकारियों और पंचायत सचिवों ने लापरवाही बरती है। आठ विकास खंडों की 13 ग्राम पंचायतों में जनसूचना केंद्र स्थापना और आवंटित राशि के खर्च का हिसाब न देने पर जिलापंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने आठ एडीओ और 13 पंचायत सचिवों के दिसंबर के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है।

ग्रामीणों को गांव में ही ऑनलाइन सेवाओं उपलब्ध कराने में सहायक विकास अधिकारियों और पंचायत सचिवों ने लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत राज अधिकारी नाराज

पंचायतीराज विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों में पंचायत भवनों के निर्माण के साथ पंचायत सचिव के कार्यालय और विभागों की सरकारी ऑनलाइन सेवाओं और सुविधाओं की सहूलियत उपलब्ध कराए जाने के लिए जनसूचना केंद्र की स्थापना की व्यवस्था दी गई है। जनसूचना केंद्र की स्थापना के लिए ग्राम पंचायतों को चार लाख की राशि आवंटित की गई। शासन की प्राथमिकता में शामिल जनसूचना केंद्र स्थापना को जिले के एडीओ और सचिवों ने हल्के में लिया है।

डीपीआरओ का कहना है कि समीक्षा में पाया गया कि विकास खंड बिलग्राम की जरौली रैपुरा, बेहंदर की घुघेरा, पिहानी की बहिरमा, जमुही, सकरा एवं समथरी, टोडरपुर की कूंचीखेड़ा, कैमी व टुमुर्की, टड़ियावां की जपरा, अहिरोरी की हूंसेपुर, मल्लावां की बरौना और संडीला की रामपुर आंसू के पंचायत सचिव ने केंद्र स्थापना और खर्च राशि के बिल-वाउचर आदि उपलब्ध नहीं कराए हैं।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »