Home देश Airtel ने तैयार किया 5G Service का Roadmap

Airtel ने तैयार किया 5G Service का Roadmap

देश में 5G Service के लिए सभी कंपनियां बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है लेकिन एयरटेल अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलती दिख रही है. देश में सबसे पहले 5G Service टेस्ट करके Airtel पहले ही सभी को हैरत में डाल चुकी है. अब कंपनी ने इस अत्याधुनिक तकनीक को लॉन्च करने का रोडमैप भी तैयार कर लिया है.

5G Service की शुरुआत सबसे पहले बड़े शहरों से होगी

टेक साइट telecomtalk के अनुसार एयरटेल के CEO गोपाल बिठ्ठल ने कहा है कि 5G Service की शुरुआत सबसे पहले बड़े शहरों से होगी. उन्होंने साफ किया कि 5G Service को पूरे भारत में एक साथ लॉन्च नहीं किया जाएगा. सरकार से अनुमति मिलने के तुरंत बाद इस सेवा को शुरू किया जा सकता है.

मोबाइल ब्रॉडबैंड इंफ्रास्ट्रक्चर Future-Proof:एयरटेल

एयरटेल ने कहा है कि एयरटेल का मोबाइल ब्रॉडबैंड इंफ्रास्ट्रक्चर Future-Proof है. कंपनी का दावा है कि एयरटेल देश में 5G Service शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
कंपनी की 5G सर्विस 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा तेज होगी. कंपनी ने दावा किया है कि 5G नेटवर्क पर एक फुल लेंथ मूवी को कुछ सेकेंडों में डाउनलोड किया जा सकता है.

कंपनी के CEO और MD गोपाल बिठ्ठल ने Airtel 5G रेडी नेटवर्क के बारे में अनाउंस किया है.. कंपनी के CEO ने बताया कि स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के साथ ही Airtel 5G सर्विस शुरू की जा सकती है


Airtel 5G सर्विस में 3Gbps तक की डाउनलोडिंग स्पीड मिल सकती है. कंपनी अपनी 5G सर्विस स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के तुरंत बाद शुरू कर सकती है. Airtel की 5G सर्विस रेडियो, कोर और ट्रांसपोर्ट सभी डोमेन के लिए कम्पैटिबल होगी. कंपनी ने अपने 5G सर्विस का वीडियो भी YouTube पर जारी किया है.

अपने शहर की खबरों के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »