Home क्राइम गंगा (Ganga) से सटे 45 गांवों में अलर्ट

गंगा (Ganga) से सटे 45 गांवों में अलर्ट

बिलग्राम। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने व बांध फटने के बाद नदियों में तेजी से पानी बढ़ रहा है। यहां से गुजरी गंगा (Ganga) नदी में भी अगले कुछ घंटों में तेजी से पानी बढ़ने के आसार हैं। प्रशासन के अधिकारियों ने गंगा (Ganga) से सटे 45 गांवों के प्रभावित होने की आशंका जताई है, साथ ही मुनादी कराए जाने की बात कही है।

रविवार की शाम एसडीएम कपिल देव यादव ने इसको लेकर तहसील में अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि गंगा (Ganga) किनारे बसे गांव म्यौरा, कटरी बिछुइया, कटरी छिबरामऊ, कटरी परसोला व तेरवा कुल्ली समेत 45 गांव ऐसे हैं जो पानी बढ़ने से पूर्ण या आंशिक रूप से प्रभावित हो सकते हैं।

गंगा (Ganga) किनारे बसे गांव म्यौरा, कटरी बिछुइया, कटरी छिबरामऊ आदि मुनादी करायी जाये : एसडीएम

एहतियातन इन गांवों में मुनादी करा लोगों को पानी बढ़ने की आशंका की सूचना दी जाए। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट करने की तैयारी रखी जाए। कहा कि बेरियाघाट व राजघाट पर कल्पवास कर रहे लोगों से संवाद कर उन्हें भी इसकी जानकारी दी जाएगी और प्रशासन की मदद से ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट कराया जाएगा।
एसडीएम ने कहा कि सिंचाई विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो दिन में गंगा का जलस्तर बढ़ सकता है। जलस्तर बढ़ने पर गंगा स्नान पर प्रतिबंध रहेगा।

गंगा (Ganga) किनारे बसे गांव म्यौरा, कटरी बिछुइया, कटरी छिबरामऊ आदि मुनादी करायी जाये : एसडीएम


एसडीएम ने अधिकारियों को चार नाव व चारों बोट क्रियाशील रखने व कर्मचारियों को सचेत रहने के निर्देश दिए। बैठक में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अखिलेश गौतम, सीओ विशाल यादव, बीडीओ श्रद्धा पांडेय, नमामि गंगे के संयोजक अशोक सिंह, तहसील के चारों थानों के थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद एसडीएम ने अधिकारियों के साथ राजघाट पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

पिहानी :बीडीओ (BDO)समेत तीन लोकायुक्त (lokayukta) जांच में फंसे

एसडीएम दीपक वर्मा ने रविवार की शाम तहसील में लेखपालों व राजस्व कर्मियों के साथ बैठक की। कहा कि उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद गंगा (Ganga) व रामगंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Instagram ने पेश किया कमाल का फीचर, जाने क्या है यह फीचर

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »