होमऑटोमोबाइलस्मार्टफोन के बाद शाओमी ला रहा है गजब की Xiaomi Electric...

स्मार्टफोन के बाद शाओमी ला रहा है गजब की Xiaomi Electric Car, 265kmph की होगी टॉप स्पीड

Xiaomi Electric Car: ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की पहली तस्वीरों को पेश किया है। यह Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रस्तुत की जा रही है। Xiaomi, जो एक चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी है, जिनके स्मार्टफोन विश्वभर में लोकप्रिय हैं, अब इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में कदम रख रहा है।

पिछले दो सालों से इस बारे में खबरें सामने आ रही थीं कि Xiaomi एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रहा है, लेकिन इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं थी, लेकिन अब Xiaomi ने पहली तस्वीरों को जारी किया है।

Xiaomi Electric Car

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार टेस्ला और पोर्शे की डिज़ाइन भाषा के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध होने की संकेत देती है। इस गाड़ी में दोनों का मिश्रण होने की उम्मीद है और इसे चाइना में SU7, SU7 Pro, और SU7 Max के तीन वेरिएंट्स के साथ पेश किया जाएगा।

ऑनलाइन छवियों के अनुसार, Xiaomi Electric Car एक मैटैलिक बॉडी वाली 5 सीटर सेडान है। हालांकि, इसके बारे में अभी तक कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन आशा है कि आगे और जानकारी सामने आएगी। इसके अलावा, इसके साथ दो संस्करणों, Lider और बिना Lider, के साथ भी पेश किया जाएगा।

Xiaomi Electric Car 1 1024x585 1

Xiaomi Electric Car बैटरी और रेंज

Xiaomi Electric Car SU7 इलेक्ट्रिक सेडान को रियर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है। रियर व्हील ड्राइव संस्करण सिंगल मोटर के साथ होगा जो पिछले एक्सेल को पावर प्रदान करेगा। रियर व्हील ड्राइव की शक्ति 295 बीएचपी है, जबकि ऑल व्हील ड्राइव 663 बीएचपी की शक्ति पैदा करेगा।

इसके अलावा, ऑल व्हील ड्राइव संस्करण में सामने की पहियों के लिए 368 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर और पीछे की तरफ 295 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर होगा। बैटरी विकल्पों की बहुत सी सुझाव है और उम्मीद है कि Xiaomi इसे BYD बैटरी पैक के साथ लैस करेगा।

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बैटरी के भार के कारण, Xiaomi SU7 का वजन 1,980 किलोग्राम है, और टॉप वैरिएंट की ओर जाने पर यह 2,205 किलोग्राम का होगा। Xiaomi Electric Car का शुरुआती वेरिएंट की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है, जबकि टॉप मॉडल की टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Xiaomi Electric Car 2 1024x585 1

Xiaomi Electric Car उन्नत सुविधाएँ

Xiaomi इलेक्ट्रिक कार में Hyper OS का उपयोग किया जाएगा, जो SU7 पर नए ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में उपस्थित होगा। यह दिलचस्प है कि उपकरण ने हाल ही में अपने स्मार्टफोन के लिए भी Hyper OS को लॉन्च करने की घोषणा की है।

उम्मीद है कि Xiaomi के स्मार्टफोन Hyper OS के साथ इलेक्ट्रिक कारों से बातचीत करने में सक्षम होगें। इस गाड़ी को भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Xiaomi Electric Car भारत में लॉन्च तिथि

Xiaomi SU7 का उत्पादन बड़े पैमाने पर दिसंबर 2023 से शुरू होगा, जबकि इसकी डिलीवरी अगले साल फरवरी में शुरू होगी। इसके अलावा, BAIC बीजिंग फैक्ट्री ने इसे परीक्षण करना भी शुरू किया है और परीक्षण किए जा रहे वाहनों को पहले ही उत्पादन लाइन से हटा दिया गया है।

Xiaomi Electric Car भारत में मूल्य

इसके अलावा, Xiaomi Electric Car की कीमत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत प्रीमियम होने की संभावना है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें