HomeऑटोमोबाइलNew Maruti Swift 2024 इस जबरदस्त माइलेज के साथ होगी लॉन्च, जानकारी...

New Maruti Swift 2024 इस जबरदस्त माइलेज के साथ होगी लॉन्च, जानकारी आई सामने 

New Maruti Swift Mileage: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जैसा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घोषणा की गई है। अब इसकी माइलेज की जानकारी भी सामने आई है। मारुति स्विफ्ट भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले हैचबैक मॉडल के रूप में उपस्थित है। इसकी बिक्री अन्य गाड़ियों की तुलना में सर्वाधिक होती है और इसे नई जनरेशन के रूप में पेश किया जा रहा है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

New Maruti Swift 2024 इंजन

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 1.2 लीटर तीन सिलेंडर Z12 इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसके आउटपुट की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसका टॉर्क 120 बीएचपी और 150 एनएम हो सकता है, और इसे CVT यूनिट के साथ पेश किया जा सकता है। उम्मीद है कि इसमें हाइब्रिड संस्करण भी होगा।

New Maruti Swift 2024 माइलेज:

नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बिना हाइब्रिड और हाइब्रिड वेरिएंट्स के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी कोई पुष्टि अभी तक नहीं की है, लेकिन ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इस इंजन की माइलेज का दावा 23.40 kmpl है, और मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 35 kmpl है।

Maruti Swift Hybrid 1
New Maruti Swift 2024 will be launched with this tremendous mileage

New Maruti Swift डिज़ाइन:

इस नई जनरेशन में स्विफ्ट को एक नए डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें हनीक्रोम पैटर्न ग्रिल, नए एलईडी हेडलाइट्स, और डीआरएल यूनिट्स शामिल होंगे। साइड प्रोफाइल में नए डिज़ाइन के डायमंड कट एलॉय व्हील्स, नए संशोधित बंपर, और पीछे एलईडी तैल लाइट्स और स्किड प्लेट समेत कई अपग्रेड किए जाएंगे।

2024 Maruti Swift and Dzire

न्यू मारुति स्विफ्ट 2024 फीचर्स:

यह गाड़ी नौ इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस मोबाइल चार्जर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, और सुरक्षा के लिए सिक्स एयरबैग्स सहित कई फीचर्स के साथ आ सकती है।

New Maruti Swift 2024 के सेफ्टी फीचर्स:

गाड़ी में सुरक्षा सुविधाओं की बात करें तो इसमें सिक्स एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, ABS के साथ EBD, रीयर पार्किंग सेंसर्स और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुरक्षा फीचर्स हो सकती हैं।

New Maruti Swift 2024 भारत में लॉन्च डेट और कीमत:

नई मारुति स्विफ्ट 2024 को भारतीय बाजार में नए साल के दौरान लॉन्च किया जाएगा, लेकिन लॉन्च की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं है। नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 6 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें