होमऑटोमोबाइलRoyal Enfield Shotgun 650 को केवल 25 लकी लोग ही खरीद पाएंगे,...

Royal Enfield Shotgun 650 को केवल 25 लकी लोग ही खरीद पाएंगे, मिलेंगे गजब फीचर

New Royal Enfield Shotgun 650: रॉयल एनफील्ड ने गोवा में चल रही मोटोवर्स 2023 में अपनी नई New Royal Enfield Shotgun 650 को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। जिसे केवल सीमित संख्या में ही उपलब्ध कराया जायेगा। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 सुपर मीटियर 650 की तुलना में 10 से 20 हजार रुपये सस्ती होने वाली है।

इस मोटवर्स 2023 में शामिल हुए लकी लोगों के बीच एक लकी ड्रा का आयोजन किया जाएगा। इस लकी ड्रा में केवल 25 लोगों को चुना जाएगा और उन्हें ही केवल Shotgun 650 दी जाने वाली है। इसके अलावा इसकी बाइक बिक्री नहीं होगी।

Royal Enfield Shotgun 650 Design (डिज़ाइन)

Royal Enfield Shotgun 650 में बाबर स्टाइल मोटरसाइकिल में बेहतरीन लंबी प्रोफाइल और लॉ स्लैंग स्टंट्स, बार एंड मिरर, एक सिंगल सीट, एक चंकी और कटा हुआ रीयर सेंटर और हार्डवेयर पैकेज के लिए एक ऑल ब्लैक थीम के साथ नया गोलाकार हेडलैंप दिया गया है, जो इस मोटरसाइकिल के स्पोर्टी लुक को और ज्यादा बढ़ा देती है। नीला और काला रंग का संयोजन के साथ पेंट स्कीम इसके नए ग्राफिक को काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बना देता है।

shotgun 650 right rear three quarter 4
New Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650 Features list (फीचर लिस्ट)

Royal Enfield Shotgun 650 के बारे में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें फुल एलइडी लाइटिंग सेटअप के साथ ट्रिपल नेविगेशन मॉड्यूल और साथ इसमें एक सेमी डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जायेगा।

इसके अलावा इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर मिलने वाले है। इसके साथ ही इसमें और कई सुविधाओं के साथ संचालित किया जाएगा।

shotgun 650 fuel tank
New Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650 Engine (इंजन)

Shotgun 650 Engine बाइक में 648 cc एयर/ऑयल कोल्ड पैरेलल ट्विन इंजन का उपयोग किये जाने की उम्मीद है, यह इंजन 7,250 rpm पर 47 bhp और 5000 आरपीएम पर 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसे सिक्स स्पीड गियर बॉक्स के साथ संचालित किया जायेगा। हालांकि इसके बारे में अभी कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, कि Royal Enfield Shotgun 650 Engine के लिए इसकी मोटर में किसी प्रकार की कोई ट्यूनिंग की है या फिर नहीं की है।

shotgun 650 right rear three quarter
New Royal Enfield Shotgun 650

Shotgun 650 Suspension and Breaks (संस्पेंशन और ब्रेक)

सस्पेंशन सेटअप के तौर पर Royal Enfield Shotgun 650 को सामने की तरफ टेलीस्कोप फ्रॉक और पीछे की तरफ प्रिलोड एडजेस्टेबल ट्विन रियर सस्पेंशन के साथ जोड़ा गया है, जो कि आपको एक बेहतरीन राइडिंग प्रदान करने वाला है।

इसके अलावा इसमें बेहतरीन ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ 320mm सिंगल डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 240mm डिस्क ब्रेक ड्यूल पिस्टन कैलिपर्स के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको ABS जैसी बेहतरीन सुरक्षा प्रणाली भी मिलने की संभावना है।

shotgun 650 right side view
New Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650 Price in India (भारत में कीमत)

रॉयल एनफील्ड Shotgun 650 की कीमत भारतीय बाजार में 3.54 लाख रुपए (एक्स शोरूम, मुंबई) रखी गई है। इसकी डिलीवरी की जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही इसके बारे में अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें