होमऑटोमोबाइलSUZUKI GSX-8R: यामाहा R7 को टक्कर देने आ रही सुजुकी की शानदार बाइक,...

SUZUKI GSX-8R: यामाहा R7 को टक्कर देने आ रही सुजुकी की शानदार बाइक, जाने स्पेसिफिकेशन

Suzuki ने EICMA 2023 में नई Suzuki GSX-8R को प्रदर्शित किया है। यह बाइक नए ट्विन-सिलेंडर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जो नए V-Strome और GSX-8S को पावर देता है। । GSX-8R इसका पूरी तरह से फेयर्ड संस्करण है। फिलहाल, निर्माता ने नई बाइक को भारत लॉन्च के संबंध में अभी कोई भी जानकारी नहीं दी है। आइए, Suzuki GSX-8R बारे में जान लेते हैं।

Suzuki GSX-8R की स्पेसिफिकेशन

GSX-8R एक स्पोर्ट्स मॉडल है। इसमें एक अपडेटेड राइडिंग ट्रायंगल, एक पूर्ण फेयरिंग और थोड़ी अलग डिजाइन देखने को मिलती है। आमतौर पर देखा जाता है कि पूरी तरह से फेयर्ड बाइक क्लिप-ऑन हैंडलबार का उपयोग करती हैं, लेकिन GSX-8R के साथ ऐसा नहीं हुआ है, यह अभी भी एक ट्यूबलर हैंडलबार का यूज़ कर रहा है।

suzuki gsx 8r 14

फेयरिंग जोड़ने के कारण, Suzuki GSX-8S की तुलना में वजन 6 किलोग्राम भारी हो गयीं है। यह मोटरसाइकिल मेटैलिक ट्राइटन ब्लू, मेटैलिक मैट स्वोर्ड सिल्वर और मेटैलिक मैट ब्लैक तीन रंगों में उपलब्ध होगी.

Suzuki GSX-8R: का हार्डवेयर

Suzuki GSX-8R में यूएसडी फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक, LED लाइट्स, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और 17 इंच के पहिये दिए गए हैं। सुजुकी GSX-8R में राइड-बाय-वायर, लो आरपीएम असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, राइड मोड, एबीएस और बहुत कुछ दिया गया है।

SUZUKI GSX 8R 1 1024x585 1

Suzuki GSX-8S  का इंजन 

Suzuki GSX-8S में 776 cc, पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग किया गया है। हालांकि अभी आधिकारिक पावर और टॉर्क आउटपुट का खुलासा नहीं किया गया है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है।

ग्लोबल लेवल पर इस बाइक का मुकाबला यामाहा R7 के साथ होना है। हालांकि, बाइक को लेकर अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि कंपनी इस बाइक को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें