Home लखीमपुर ब्लैक फंगस (black fungus) से आशा बहू की मौत

ब्लैक फंगस (black fungus) से आशा बहू की मौत

लखीमपुर : बुधवार को जिले में 113 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इलाज के दौरान एक संक्रमित की मौत हो गई। उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां में कार्यरत आशा बहू की ब्लैक फंगस (black fungus) की चपेट में आने से मौत हो गई। हांलाकि जिला स्तर से अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- MHA Recruitment 2021: गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर और अकाउंट्स ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली भर्तियां

डीएम शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार को लैब से 486 रिपोर्ट आई हैं। इसमें 78 पॉजिटिव व 408 नेगेटिव हैं। वही अन्य लैब व एंटीजन से 35 पॉजिटिव रिपोर्ट मिली हैं। एक संक्रमित व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। बुधवार को जो संक्रमित मिले हैं उनमें लखीमपुर में 21, नकहा में 13,फूलबेहड़ में छह, ईसानगर में एक, रमियाबेहड़ में दो, बांकेगंज में एक, मितौली में चार, कुंभी में सात, पलिया में 30 लोग संक्रमित मिले हैं। बेहजम में एक, मोहम्मदी में दो, पसगवां में 24 और बिजुआ में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जिले में एक्टिव केस 1500 हैं।

यह भी पढ़ें- दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होगा, मानवीय बनिये माननीय: अखिलेश यादव

पसगवां में ब्लैक फंगस (black fungus) का मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां में कार्यरत आशा बहू की ब्लैक फंगस (black fungus) की चपेट में आने से मौत हो गई। यहां के गांव मोहिद्दीनपुर निवासी चंद्रभान शर्मा ने बताया कि उसकी पत्नी कामायनी देवी (48) डाइबिटीज रोग की मरीज थीं, जिनका इलाज लंबे समय से चल रहा था। लगभग पांच रोज पहले उनकी अचानक तबियत ज्यादा खराब हो गई।

यह भी पढ़ें- कन्नौज: पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी करने में भाजपा नेता समेत 4 गिरफ्तार, 11 की तलाश जारी

आसपास के चिकित्सकों ने मामले को गंभीर बताकर इलाज से मना कर दिया। उसके बाद उन्होंने इलाज के लिए लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान हुई जांच में ब्लैक फंगस बुधवार को जिले में 113 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इलाज के दौरान एक संक्रमित की मौत हो गई। उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पसगवां में कार्यरत आशा बहू की ब्लैक फंगस (black fungus) की चपेट में आने से मौत हो गई। हांलाकि जिला स्तर से अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रोग की पुष्टि हुई, जबकि कामायनी की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव थी। ब्लैक फंगस की पुष्टि के बाद लखनऊ मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। जहां पर दो दिन चले इलाज के दौरान कामायनी की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- यूपी: अब शादियों में सिर्फ 25 मेहमान हो सकेगें शामिल , कोरोना के चलते नई गाइडलाइन जारी

कामायनी के परिवार दो लड़के व एक लड़की है। ब्लैक फंगस (black fungus) का मामला सामने आने के बाद से क्षेत्रवासियों में अपने स्वास्थ्य को लेकर चिता बनी हुई है। इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि अभी लखनऊ कंट्रोल रूम से कोई जानकारी नहीं मिली, इसलिए आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

राहत: यूपी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की अनुमति,जाने क्या है शर्तं

लखनऊ : यूपी सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों पर वैवाहिक समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी...

हरदोई: डांस के दौरान चली गोली, युवक की मौत

हरदोई: जिले में गोली लगने से युवक की मौत का मामला सामने आया है। कछौना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लायकखेड़ा में सोमवार रात...

हरदोई: टिन शेड ढहा, मलबे में दबकर मासूम की मौत

हरदोई : टड़ियावां थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया खुर्द में सोमवार देर शाम टिन शेड अचानक ढह गया। मकान के मलबे में...

चेन स्नैचिंग गैंग सरगना अपने 1 बदमाश साथी के साथ गिरफ्तार

हरदोई: जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने स्वाट और सर्विलांस टीम की मदद से अंतरजनपदीय बदमाशों के गैंग के सरगना को उसके...

Recent Comments

Translate »