Home हरदोई अतिक्रमण (Encroachment) को लेकर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर चला

अतिक्रमण (Encroachment) को लेकर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर चला

हरदोई। अतिक्रमण (Encroachment) के चलते घंटाघर रोड पर जाम की समस्या को कम करने के लिए गुरुवार को जिला प्रशासन का बुलडोजर चला। सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में चले अभियान में गुमटियां हटाकर फुटपाथ को साफ किया गया तो अवैध रूप से बने चबूतरे को भी तोड़ दिया गया। रोड पर खड़े बड़े वाहनों को भी पुलिस लाइन भिजवाया गया। सभी छह बसों को सीज कर दिया गया।

पुलिस (Police ) कर्मियों के साथ मारपीट,वर्दी फाड़ी, दो महिलाओं सहित 7 पर FIR

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठकों में पूर्व में भी जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि शहर से अतिक्रमण (Encroachment) को साफ कराया जाए। खास तौर पर घंटाघर मार्ग पर सोल्जर बोर्ड चौराहे से नुमाइश चौराहे तक पर अभियान चलाकर रोड किनारे खड़े बड़े वाहनों को हटवाने के निर्देश दिए गए थे। सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव की अगुवाई में दुकानदारों को चेतावनी भी दी जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमण जारी रहा।

इसको लेकर गुरुवार को घंटाघर मार्ग में सोल्जर बोर्ड चौराहे पर सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव व सीओ सिटी विकास जायसवाल मय फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। चौराहे पर प्रशासनिक अधिकारियों व फोर्स के पहुंचते ही फुटपाथ पर छोटा मोटा होटल, लकड़ी की दुकान आदि का संचालन करने वालों में दहशत सी दौड़ गई। सिटी मजिस्ट्रेट ने फुटपाथ पर सड़क की ओर रखे लकड़ी के खोखों को हटवा दिया।

Recruitment: ऐडेड बेसिक स्कूलों में 1504 असिस्टेंट टीचर के और 390 प्रिंसिपल की भर्ती, नोटिफिकेशन आज होगा जारी

घंटाघर रोड पर खड़ी बसों को पुलिस लाइन भिजवा दिया और उनका चालान करने के निर्देश दिए। सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर देवस्थान के पास बने चबूतरे को भी बुलडोजर से गिरा दिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि अतिक्रमण (Encroachment) अब इस रोड पर ही नहीं बल्कि शहर में कहीं भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लगातार अभियान चलेगा। कार्रवाई भी की जाएगी।

चालान कटने व कार्रवाई होने के डर से गुरुवार की सुबह जैसे ही पुुटपाथ पर अतिक्रमण (Encroachment) करने वालों को सूचना मिली वैसे ही वे अपनी लकड़ी की दुकान या तो किसी खाली स्थान पर रिक्शों या ठेले पर लाद कर भागे या फुटपाथ के किनारे नाले पर करने का प्रयास करने लगे। सीओ सिटी ने उन सभी को अंतिम चेतावनी देकर छोड़ा।

Love Jihad : लव जिहाद विधेयक यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित

कुछ माह पूर्व ही घंटाघर के बाहर बसों को हटवाए जाने के लिए तार लगाए गए। नगर पालिका ईओ की मौजूदगी में तार लगवाने के दौरान बड़े वाहन बसों व ट्रक संचालकों को हिदायत भी दी गई थी यदि इसके बाद भी तार के इर्द गिर्द बड़े वाहन खड़े पाए गए तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »