Home हरदोई हरदोई : संडीला के 2 गाँवों से होकर गुजरेगी बुलेट ट्रेन (bullet...

हरदोई : संडीला के 2 गाँवों से होकर गुजरेगी बुलेट ट्रेन (bullet train)

संडीला। बुलेट ट्रेन (bullet train) हरदोई के संडीला क्षेत्र से होकर गुजरेगी। (bullet train) के लिए स्पेशल ट्रैक डाला जाएगा। साथ ही संडीला तहसील के दो गांव के 145 किसानों से लगभग चार हेक्टेयर भूमि अधिग्रहीत की जाएगी। कार्यदायी संस्था नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की सामाजिक विशेष नीतिका धीमरे ने यहां तहसील में किसानों के साथ बैठक की।

हरदोई :बिजली लाइन का तार टूटने से लगी आग, 14 बीघा फसल जलकर राख

तहसील सभागार में आयोजित बैठक व जागरूकता कार्यक्रम में सामाजिक विशेष नीतिका धीमरे ने नई रेल लाइन बनने के बाद पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों पर चर्चा की। कहा कि पर्यावरण पर प्रभाव को दूर करने के लिए विभाग की ओर से आस पास क्षेत्र में वृहद स्तर पर पौधरोपण भी कराया जाएगा। किसानों व अधिकारियों को हाई स्पीड कॉरिडोर के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई।

हरदोई: दिव्या ने लेफ्टिनेंट बनकर बढ़ाया मान

कारपोरेशन के भू अर्जन परामर्श शाखा प्रबंधक पीयूष उपाध्याय ने बताया कि दिल्ली से बनारस के बीच बनने वाले हाईस्पीड कारिडोर पर बुलेट ट्रेन (bullet train) का संचालन किया जाएगा। इस रूट की लंबाई लगभग 865 किलोमीटर प्रस्तावित है। कॉरिडोर नोएडा, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरेया, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव व हरदोई होते हुए लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, भदोही व बनारस तक जाएगा।

हरदोई: अज्ञात वाहन की टक्कर से 2 चचेरे भाइयों की मौत

इसमें बीच में बाराबंकी, बस्ती व अयोध्या को भी जोड़े जाने का प्रस्ताव है। बताया कि हरदोई में यह कॉरिडोर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के किनारे कासिमपुर के गांव बिदौरा व जाहिदपुर से होकर गुजरेगा।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

नीतिका धीमरे ने बताया कि बुलेट ट्रेन (bullet train) के लिए नई व स्पेशल लाइन बिछाई जाएगी, जिसके लिए इन दोनों गांव के 145 किसानों से लगभग चार हेक्टेयर भूमि अधिग्रहीत की जाएगी। किसानों को इसके एवज में निर्धारित सर्किल रेट से चार गुना अधिक मुआवजा दिया जाएगा। इस मौके पर तहसीलदार अंबिका चौधरी, लेखाकार आदित्य सिंह, ग्राम प्रधान बिंदौरा राम किशोर व पर्यावरण विषेशज्ञ रणदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »