HomeबिजनेसGoogle ने सैकड़ों लोगों को नौकरी से निकला, Google ने 2019 में...

Google ने सैकड़ों लोगों को नौकरी से निकला, Google ने 2019 में फिटबिट का किया था अधिग्रहण

सैन फ्रांसिस्को: Google सैकड़ों हार्डवेयर कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, खासकर संवर्धित वास्तविकता (एआर) डिवीजन में, जबकि फिटबिट के सह-संस्थापक जेम्स पार्क, एरिक फ्रीडमैन और अन्य फिटबिट कथित तौर पर कंपनी छोड़ रहे हैं।

Google के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “डीएसपीए (डिवाइसेज और सर्विसेज) में कुछ सौ भूमिकाएं खत्म की जा रही हैं, जिसका सबसे ज्यादा असर 1P एआर हार्डवेयर टीम पर पड़ेगा।”

डिवाइस और सेवा टीमें पिक्सेल, नेस्ट और फिटबिट डिवाइस के लिए जिम्मेदार हैं। प्रवक्ता ने 9to5Google को बताया, “हालांकि हम अपनी 1पी एआर हार्डवेयर टीम में बदलाव कर रहे हैं, गूगल अन्य एआर पहलों, जैसे हमारे उत्पादों में एआर अनुभव और उत्पाद साझेदारी के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है।”

2019 में Google ने फिटबिट का किया था अधिग्रहण

कंपनी ने कहा कि वह “हमारे फिटबिट उपयोगकर्ताओं को अच्छी तरह से सेवा देने, व्यक्तिगत एआई के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में नवाचार करने और पिक्सेल वॉच, पुन: डिज़ाइन किए गए फिटबिट ऐप, फिटबिट प्रीमियम सेवा और फिटबिट ट्रैकर लाइन के साथ गति बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है”। तकनीकी दिग्गज ने कहा, “यह काम हमारे नए संगठन मॉडल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना रहेगा।” गूगल ने 2019 में 2.1 बिलियन डॉलर में पहनने योग्य कंपनी फिटबिट का अधिग्रहण किया था।

Google एक कार्यात्मक संगठन मॉडल पर स्विच कर रहा है जहां पिक्सेल, नेस्ट और फिटबिट हार्डवेयर में हार्डवेयर इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार एक टीम होगी। रिपोर्टों के अनुसार, सभी गूगल हार्डवेयर में ऐसे उत्पादों के लिए एक ही नेता होगा। Google ने AR पर अपना काम Android और हार्डवेयर टीमों पर स्थानांतरित कर दिया है।

 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page