Home देश CBSE: आज शिक्षकों से संवाद करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक

CBSE: आज शिक्षकों से संवाद करेंगे केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक

अगले वर्ष होने वाली CBSE बोर्ड परीक्षा के आयोजन के बारे में शिक्षकों के साथ शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का संवाद आज 22 दिसंबर को होगा। शिक्षक परीक्षाओं से जुड़े सवाल सीधे केंद्रीय शिक्षा मंत्री से पूछ सकेंगे।  ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तिथि भी आज जारी हो सकती है।

इससे पहले स्टूडेंट्स से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा था कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स को बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। परीक्षाएं होने से काफी पहले तिथि जारी कर दी जाएगी। इससे पहले यह संवाद 17 दिसंबर को होने वाला था। शिक्षा मंत्री अब मंगलवार को शाम 4 बजे वेबिनार के जरिए परीक्षाओं को लेकर शिक्षकों से बातचीत करेंगे। इससेपहले सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि परीक्षाएं पेन पेपर मोड में ही आयोजित की जाएंगी। 

पूछ सकते हैं अपने सवाल


#EducationMinisterGoesLive के साथ अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम के बदले शेड्यूल की सूचना ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा, ‘शिक्षक साथियों, मैं 22 दिसंबर को शाम 4 बजे आपसे आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बातचीत करूंगा। कृपया अपने प्रश्न हैश टैग #EducationMinisterGoesLive के साथ ट्वीट कर पूछें। मुझे उनका जवाब देने में खुशी होगी।’

निशंक ने शिक्षकों को संबोधित अपने ट्वीट में कहा, मैं आपके साथ 22 दिसंबर को शाम चार बजे सार्थक वार्ता को लेकर आशान्वित हूं। इससे पहले यह संवाद 17 दिसंबर को होनी थी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने आगामी बोर्ड परीक्षा आयोजित करने को लेकर 10 दिसंबर को छात्रों के साथ उनकी विभिन्न चिंताओं एवं सवालों पर चर्चा की थी। निशंक ने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि के बारे में निर्णय करने के लिये विभिन्न पक्षकारों के साथ चर्चा प्रगति पर है और जल्द ही उनके सुझावों के आधार पर इसकी घोषणा की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »