Home हरदोई हरदोई : कोरोना से कांस्टेबल की मौत, 14 नए पॉजिटिव मिले

हरदोई : कोरोना से कांस्टेबल की मौत, 14 नए पॉजिटिव मिले

हरदोई : लापरवाही अब भारी पड़ने लगी है। कोरोना पॉजिटिव एक सिपाही की शुक्रवार को लखनऊ में मौत हो गई, जबकि 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 6042 पहुंच गई है।

पुलिस लाइन के समन सेल में तैनात सिपाही शोएब खान डायबिटीज से ग्रसित थे। गुरुवार को उन्होंने एंटीजन किट से जांच कराई थी, जिसमें वह पॉजिटिव निकले थे। डायबिटीज अधिक होने के कारण उन्हें लखनऊ में भर्ती कराया गया था, जहां पर इलाज के दौरान उन्होंने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। शोएब खान मूलरूप से गाजीपुर के महेन गांव के रहने वाले थे।

लखीमपुर : टेस्ट ड्राइव के बहाने कार लेकर हुआ चंपत

सीओ सिटी विकास जायसवाल ने बताया कि शोएब खान 51 वर्ष के थे। सूचना पर उनके स्वजन गुरुवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूची में 14 लोग पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें माधौगंज में तीन, संडीला तीन, सुरसा में दो, शहर के रेलवेगंज, बावन, भरावन और पिहानी में एक-एक संक्रमित मिला है। एक महिला और एक पुरुष का पता नहीं दिया गया है।

संक्रमितों के घर के आसपास की गई थर्मल स्कैनिग : शाहाबाद सीएचसी प्रभारी डॉ. प्रवीण दीक्षित ने बताया कि गुरुवार को बुध बाजार और खत्ता जटपुरा में कोरोना संक्रमित मिले थे। शुक्रवार को खत्ता जमाल में डॉ. पवन यादव और बुध बाजार में डॉ. पारुल के नेतृत्व में टीम ने आसपास रहने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिग की। लोगों को मास्क और दो गज की दूरी रखने के लिए जागरूक किया गया।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App 

बाजार में लोग नहीं बरत रहे सावधानी : कोरोना से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार मास्क और दो गज की दूरी है। शहर की सड़कों पर लोग बेखौफ होकर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर लोग दो गज की दूरी का पालन नहीं रखते हैं। लापरवाही के कारण जिले में संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »