HomeदेशCorona Alert: देश भर में कोरोना के एक्टिव केस 4170 के पार,...

Corona Alert: देश भर में कोरोना के एक्टिव केस 4170 के पार, 3 लोगों की मौत

देश भर में Corona के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। देश मे कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4170 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे कोरोना से तीन संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. इस दौरान कुल 116 नए मरीजों की पहचान हुई है। हालांकि इस बीच कई लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में कुल 293 संक्रमित हुए मरीज ठीक भी हुए हैं। फिलहाल इस दौरान Corona के सब वैरिएंट JN.1 का कोई मरीज मिला है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। 25 दिसंबर के आंकड़ों की माने तो देश में इस समय सब वैरिएंट JN.1 के 66 मरीज हैं. इनमें सबसे अधिक मामले मशहूर पर्यटक स्थल गोवा से आए हैं। वहां पर इस वैरिएंट के 34 मरीजो की पहचान हुई है।

रविवार को मिले थे 656 नए Corona केस

पर्यटक स्थल गोवा के बाद महाराष्ट्र से 9, कर्नाटक से 8, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले सामने आ चुके हैं। Corona का यह नया सब-वैरिएंट JN.1 भारत में तेजी से फैल रहा है। रविवार को कोरोना 656 नए मामले सामने आए थे.

आपको बताते चलें कि जनवरी 2022 से ओमिक्रॉन ही सबसे ज्यादा एक्टिव वैरिएंट था और थर्ड वेब की वजह भी यही वैरिएंट बना था। लगातार वायरस में हो रहे म्यूटेशन से वैरिएंट में बदलाव होता है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि JN.1 के लिए एडिशनल बूस्टर डोज की आवश्यकता नहीं है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें