Homeदेशबीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर केजरीवाल सरकार ने लगाया 5 लाख का...

बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर केजरीवाल सरकार ने लगाया 5 लाख का जुर्माना, जाने क्या है कारण?

spot_img
spot_img

दिल्ली में बीजेपी के दफ्तर का निर्माण कार्य चल रहा था. केजरीवाल सरकार ने चल रहे निर्माण कार्य रोक ही नहीं लगाई बल्कि साथ में 5 लाख का जुर्माना भी ठोक दिया है. मिली जानकारी के अनुसार केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ये कार्रवाई की है. डीडीयू मार्ग स्थित भाजपा के निर्माणाधीन ऑफिस पर ये कार्रवाई हुई है. आपको बताते चले कि दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगी हुई है. 

यह भी पढ़ें: UP Municipal Elections: यूपी में निकाय चुनाव दिसंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होंगे

यह भी पढ़ें: 115 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने CAQM के आदेश पर भाजपा के निर्माणाधीन ऑफिस में चल रहे निर्माण कार्य को बंद कराया. साथ ही उन्होंने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने औचक निरीक्षण करने के दौरान ये कार्रवाई की. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के औचक निरीक्षण से पहले निर्माण स्थल गेट पर ‘भारतीय जनता पार्टी सभागार’ लिखा हुआ था. छापेमारी की कार्रवाई के बाद उसे ढक दिया गया.

केजरीवाल सरकार ने क्यों लगाया जुर्माना?

दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए CQAM के आदेश पर ग्रेप के तीसरे चरण की पाबंदियों को लागू किया गया है. बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए निर्माण कार्य के साथ विध्वंस कार्यों पर भी रोक लगाई गई है. निर्माण कार्यों की निगरानी के लिए 586 टीमों का गठन किया गया है. इतना ही नहीं 521 वाटर स्प्रिगलिंग मशीनें, 233 एंटी स्मॉग गन, 150 मोबाईल एंटी स्मॉग गन से पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें