HomeदेशPetrol-Diesel Price: चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, 15 रुपये सस्ता...

Petrol-Diesel Price: चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, 15 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

Petrol-Diesel Price: केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल को लेकर लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीपएक और बड़ा तोहफा दिया है. लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप के लिए 15.3 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है. वही कावारत्ती और मिनिकॉय के लिए 5.2 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की गई है. पेट्रोल और डीजल के दाम में यह कटौती आज से ही प्रभावी हो गए है.

पेट्रोल और डीजल के दाम में 15.3 रुपये प्रति लीटर की भारी कटौती के बाद अब लक्षद्वीप के सभी द्वीपों पर पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये/लीटर और डीजल के दाम 95.71 रुपये/लीटर होगी. बता दें कि बीते दिन केंद्र सरकार ने पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी. यह फैसला चुनाव आयोग के लोकसभा चुनाव की तारीख ऐलान से ठीक पहले लिया गया है. 

Petrol-Diesel Price: X पर पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती की जानकारी है. मंत्रालय ने कहा कि लक्षद्वीप में, IOCL चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय, एंड्रोट और कल्पेनी को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति करता है.

Petrol-Diesel Price: देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम 

नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर है. लखनऊ पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये प्रति लीटर है.

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page