होमदेशदुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने रचाई शादी, गिनीज वर्ल्ड...

दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर प्रतीक मोहिते ने रचाई शादी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम है दर्ज

इंसान की पहचान हमेशा उसके हौसले और कामयाबी से होती है ना कि उसके कद या खूबसूरती से. प्रतीक मोहिते सिर्फ 3.3 फीट के है . 28 साल के प्रतीक का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर के रूप में दर्ज है.

अभी कुछ दिन पहले ही में प्रतीक शादी के बंधन में बंध गए है. उनके चाहने वाले प्रतीक को उनकी शादी के लिए बधाई दे रहे हैं. प्रतीक ने अपनी शादी के इंस्टाग्राम पर कुछ फोटोज-वीडियो शेयर किए हैं जिसमें वह अपनी बारात में एंजॉय करते नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें प्रतीक रायगढ़ के रहने वाले हैं और उनकी पत्नी पुणे की रहने वाली हैं. प्रतीक मोहिते की लम्बाई 3 फीट 34 इंच है और उनकी पत्नी जया की लम्बाई 4 फीट 2 इंच है. प्रतीक के अनुसार 4 साल पहले उनके पिताजी ने जया से मिलाया था और उसी दौरान जया उन्हें पसंद आ गई थीं. 

प्रतीक मोहिते ने 4 साल तक शादी क्यों नहीं की ?

प्रतीक मोहिते ने बताया, जया से मेरी मुलाकात 2018 में हुई थी. उन्होंने बताया कि जब वह जया से मिले the तब वह कामयाब नहीं the और वह जानते the कि शादी के बाद जया की जिम्मेदारी उनके ऊपर आनी थी. मैंने जया से बोला कि पहले मैं अपने पैरों पर खड़ा होऊंगा और फिर उससे शादी करूंगा.

धीरे-धीरे समय बीतता गया और मुझे सफलता मिलती गई. मेरा नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है और मैं फिटनेस ट्रेनर बन गया हूं. जब मुझे लगा कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो गया हूं तो मैंने जया से शादी कर ली. प्रतीक मोहिते के अनुसार उनकी पत्नी जया वेज बिरयानी काफी अच्छी बनाती है.

हनीमून पर नहीं कुल देवता के यहां माथा टेकने जाएंगे प्रतीक मोहिते

प्रतीक शादी के बाद हनीमून मनाने नहीं जायेगे सबसे पहले वह कुल देवता के यहां माथा टेकने जाएंगे और उसके बाद पास ही में टूरिस्ट प्लेस है वहां जाएंगे. प्रतीक ने एक चैनेल को बताया कि उन्होंने अपनी शादी अपनी कमाई से की है क्योंकि यह मेरा सपना था. शादी में काफी खर्च भी हो गया है अब मैं कुछ समय तक सेविंग करूंगा और फिर उसके बाद हनीमून पर जाऊंगा.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें