Home हरदोई ट्रांसफार्मर (transformer) चोरी करते समय करंट से झुलसकर हुई थी मौत :...

ट्रांसफार्मर (transformer) चोरी करते समय करंट से झुलसकर हुई थी मौत : पुलिस

हरदोई। सांडी-शाहाबाद मार्ग पर 16 फरवरी को मिले अधजले शव की घटना में नया खुलासा हुआ है। पुलिस का दावा है कि मरने वाला युवक ट्रांसफार्मर (transformer) और तार चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य था। उसकी मौत ट्रांसफार्मर चोरी करते समय करंट से झुलसकर हुई थी।

इसे हादसे का रूप देने के लिए युवक के भाई ने गिरोह के अन्य बदमाशों के साथ मिलकर शव बाइक पर रखकर जला दिया। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर चोरी के दो ट्रांसफार्मर(transformer), बिजली के तार, इंसुलेटर और पिकप बरामद की है।

बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम रामापुर रहोलिया के प्रकाशचंद्र का शव 16 फरवरी की सुबह सांडी-शाहाबाद मार्ग पर अधजला मिला था। पास में ही उसकी बाइक भी जली पड़ी थी। घटना का पता चलने पर पुलिस भी पहुंची थी। हालांकि परिजनों ने घटना को लेकर कोई आरोप नहीं लगाए थे।

परिस्थितियों को देखकर पुलिस ने जांच शुरू की। इसमें लोनार कोतवाली पुलिस के साथ-साथ स्वाट और एसओजी को भी लगाया था। एएसपी पश्चिमी कपिलदेव सिंह ने पत्रकारों को बताया कि प्रकाश चंद्र ट्रांसफार्मर (transformer) और बिजली के तार चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य था। 15 फरवरी की रात वह साथियों के साथ जगदीशपुर और तेरिया के बीच लगा ट्रांसफार्मर चुरा रहा था।

यह भी पढ़ें :स्मैक तस्कर (Smack smuggler) की 50 लाख रुपये की संपत्तियां कुर्क

इसी दौरान करंट लगने से झुलसकर प्रकाश चंद्र की मौत हो गई थी। इसकी सूचना गिरोह के बदमाशों ने प्रकाश के भाई शिवशंकर को दी। इस पर वह मौके पर पहुंच गया। इसके बाद गिरोह ने योजना बनाकर पिकप से शव ले जाकर सांडी-शाहाबाद मार्ग पर नहर पुल के पास डाल दिया। शिवशंकर जिस बाइक से आया था, उसी बाइक को शव के पास रखकर आग लगा दी।

यह भी पढ़ें :UPSSSC की परीक्षा के ल‍िए पहले पास करना होगा PET, बदलाव को योगी सरकार की मंजूरी

घटना में शामिल शिवशंकर, उसके पुत्र धनपाल उर्फ चिर्रा, रामापुर रहोलिया के सत्यपाल, अजय उर्फ मुल्ला, परमई लाल, आदेश, शहर कोतवाली के ग्राम सलहपुर निवासी रामसागर और लोनार कोतवाली के ठेहापुर निवासी प्रेम निवास उर्फ पप्पू उर्फ पम्मू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो ट्रांसफार्मर (transformer), बिजली के तारों का 54 किलो से अधिक का बंडल, इंसुलेटर और पिकप भी बरामद की है।

देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »