Home हरदोई हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से 2 ने,...

हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से 2 ने, सपा, बसपा से 1-1 ने किया आवेदन

हरदोई। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चली हैं। चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों ने अपनी अपनी पार्टी में चुनाव लड़ने के लिए आवेदन भी कर दिया है।

हालांकि अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में ही सपा और भाजपा अपने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के सभी 72 पदों पर अपने समर्थित प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, लेकिन इनमें से 16 ही बाजी मार सके।
सत्ताधारी दल होने के कारण जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए टिकट के दावेदारों की सबसे ज्यादा मारामारी भले ही भाजपा में है, लेकिन पद आरक्षित होने के कारण फिलहाल दो लोगों ने ही चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है।

बेसिक शिक्षा विभाग की नौकरी छोड़कर चुनाव में उतरकर जीत हासिल करने वाली प्रेमावती ने अध्यक्ष पद के लिए टिकट के लिए आवेदन किया है। वह भाजपा नेता पीके वर्मा की पत्नी हैं।
दूसरा आवेदन मीना वर्मा ने किया है। वह भाजपा की जिलामंत्री हैं और पूर्व में दो बार ग्राम प्रधान रह चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों में से 14 ने जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीता है।
इसके अलावा चार ऐसे लोग भी चुनाव जीते हैं जिन्हें पार्टी समर्थित प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था, लेकिन ये लोग पार्टी में विभिन्न पदों पर कार्य कर रहे हैं।

सुरसा प्रथम क्षेत्र से निर्वाचित हुईं मुन्नी देवी गौतम ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए सपा से टिकट के लिए आवेदन किया है।
उधर बसपा जिलाध्यक्ष सुरेश चौधरी का दावा है कि बसपा समर्थित दस प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते हैं। उनकी पार्टी को भी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए एक आवेदन मिला है, लेकिन नाम का खुलासा करने से उन्होंने इनकार कर दिया।

- Advertisment -

Most Popular

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

शर्मनाक: मां को जान से मारने की धमकी देकर बेटी से करता था दुष्कर्म

HBN: राजस्थान के उदयपुर में कलयुगी बाप का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी ही बेटी को डरा-धमकाकर उसके...

अगले 2 दिनों में भीषण ठंड के साथ ही घना कोहरा

सर्दी का सितम: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत उत्तर भारत को 2 दिन बहुत सताएगी सर्दी, घना कोहरा भी बढ़ाएगा टेंशन

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं।...

Recent Comments

Translate »