Home हरदोई डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में समर्पण का संदेश दिया। खास बात यह रही कि बिना किसी नैतिक दबाव व मनुहार के शिविर में लोग पूरे उत्साह के साथ पहुंचे। एक दूसरे से रक्त की कमी को लेकर चर्चा करते नजर आए। शिविर में जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने भी रक्तदान कर मिसाल प्रस्तुत की। सम्मान स्वरूप महादानियों को प्रमाण पत्र बांटे गए।

यह भी पढ़ें : रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में हुए शिविर में रक्तदान को मानवता का फर्ज समझते हुए जिलेवासियों ने बढ़ चढ़कर उत्साह दिखाते हुए हिस्सा लिया। युवाओं में भी रक्त दान को लेकर काफी लालायित दिखे। पूरे दिन तक चले शिविर में हर आयु वर्ग के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

इसके पूर्व डीएम अविनाश कुमार ने शिविर का फीता काटकर न सिर्फ उद्घाटन किया, बल्कि स्वयं रक्त दान कर प्रेरणास्रोत बने। उन्होंने कहा कि अमर उजाला फाउंडेशन जैसी संस्थाएं समाज के लिए प्रेरणास्रोत और अनुकरणीय हैं। अमर उजाला के प्रयासों को सराहा। कहा कि ये केवल अव्यवस्थाओं व कमियों पर ही चोट नहीं करता, बल्कि उनका निदान कर खुद भी करके दिखलाता है। जिले में ब्लड की कमी को काफी हद तक पूरा कराने में भी संस्था का सहयोग वंदनीय है।

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने भी शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया और स्वयं रक्तदान किया। उन्होंने रक्त दान करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा, सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी व सीओ सिटी विकास जायसवाल ने रक्तदानियों को प्रमाण पत्र बांटे।

रक्तदान करती हुई CDO आकांक्षा राना

शिविर में सीएमएस डॉ. जेएन तिवारी, डॉ. अमरजीत सिंह अजवानी, विजय तिवारी, लैब टेक्नीशियन अकील खान, काउंसलर रश्मि दीक्षित, सुधीर वर्मा, अमन त्रिपाठी, सचिन मिश्रा, अमित वर्मा, प्रहलाद सिंह, रिंकू सिंह, खुशबू, दयाराम आदि की टीम पूरे शिविर में मौजूद रहकर दायित्व निभाती रहे।

शिविर में दिखी नारी शक्ति
शिविर में बुधवार को महिलाओं ने भी पूरे उत्साह के साथ रक्त दान दिया। महिला रक्तदाताओं में सीडीओ आकांक्षा राना, भाजना नेत्री अनुराधा मिश्रा, मीता गोयल, सुमति श्रीवास्तव शामिल रहीं।

महादान में संगठनों व पार्टियों का रहा सहयोग
सपा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू की अगुवाई में नगर अध्यक्ष रिसायत खां, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील अर्कवंशी, नेकी की दीवार सचिन मिश्रा की अगुवाई में पांच युवाओं व कन्यादान समिति की ओर से गोपेश दीक्षित ने रक्तदान किया।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल जिला प्रभारी अब्बाद हुसैन की अगुवाई में भी कई व्यापारियों ने रक्तदान किया।
सुरसा ब्लाक के प्रमुख प्रतिनिधि धनंजय मिश्रा ने भी 50 वर्ष की उम्र में रक्तदान कर सभी के लिए एक मिसाल रखी। कहा कि रक्तदान के लिए सभी को आगे आना चाहिए। ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष राजवीर ने भी रक्तदान कर अन्य साथियों को प्रेरित किया।

HDI Bharat News App डाउनलोड करें

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »