Homeमनोरंजन'Mr. India' के लिए पहले चयन में Amitabh Bachchan, नहीं Anil Kapoor...

‘Mr. India’ के लिए पहले चयन में Amitabh Bachchan, नहीं Anil Kapoor थे?

spot_img

1987 की फिल्म शेखर कपूर के निर्देशन में बनी ‘Mr. India’ भारतीय सिनेमा की प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक मानी जाती है। Anil Kapoor, Satish Kaushik, Sridevi, Amrish Puri जैसे कलाकारों से सजी इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली है। आज भी दर्शक इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद Anil Kapoor नहीं बल्कि Amitabh Bachchan थे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

ई टाइम्स को दिए एक पुराने इंटरव्यू में प्रोड्यूसर Boney Kapoor ने खुलासा किया था कि रमेश सिप्पी ‘Mr. India’ का निर्देशन करने वाले हैं। Mr. India’ की पहली और इसमें Amitabh Bachchan को लीड रोल दिया जाने वाला था। ये तो हुई बात. फिर योजना कैसे बदल गई?

इस फिल्म की योजना Amitabh Bachchan के साथ बनाई गई थी

Boney Kapoor ने कहा था, “उन सात दिनों के बाद मैंने ‘Mr. India’ की कहानी सुनी। Javed Akhtar Sahab, Naresh Goyal और मैं रमेश सिप्पी के निर्देशन में मिस्टर इंडिया बनाने जा रहे थे, जिसमें Amitabh Bachchan की भूमिका होगी।” लीड रोल। लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में एक बार मैं और जावेद साब बैठे तो मैंने उनसे कहा कि चलो ये फिल्म तो जीपी सिप्पी बनाने वाले हैं बच्चन, आप इसे Anil Kapoor के साथ कैसे बनाएंगे?

3 करोड़ 20 लाख रुपए में बनी फिल्म

अलग-अलग राय के बावजूद Boney Kapoor ने ये फिल्म बनाने का फैसला किया. Boney Kapoor ने कहा, ”मैंने कहा था कि हम इसे बनाएंगे.” उन दिनों टॉप स्टार्स वाली बड़ी फिल्में 1 से 1.5 करोड़ रुपए में बनती थीं, लेकिन मैंने यह फिल्म 3 करोड़ 20 लाख रुपए में बनाई। रिलीज होने पर मुझे 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ, लेकिन पहले साल मैंने पैसा और नाम दोनों कमाया और यह फिल्म आज भी याद की जाती है।

‘Mr India’ अपने समय से आगे की कहानी थी

फिल्म ‘Mr India’, जो अपने समय से आगे थी, व्यावसायिक रूप से सफल रही और 1987 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिल्म में, Anil Kapoor ने Arun, Sridevi ने Seema, Satish Kaushik ने Calendar और Amrish Puri ने मोगाम्बा की यादगार भूमिकाएँ निभाईं। .

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें