HomeमनोरंजनSuperstar Salman Khan का नाम आते ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा...

Superstar Salman Khan का नाम आते ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा देती है। उनकी पिछले 13 सालों की रिकॉर्ड के अनुसार

spot_img

हिंदी सिनेमा और Bhaijaan के फैन्स इस बात से पूरी तरह वाकिफ हैं कि ईद यानी Salman Khan की फिल्म का दिन. पिछले 13 सालों से ईद पर Salman Khan की फिल्मों का कब्जा है. हालाँकि, इस साल ऐसा नहीं हुआ है. इस साल ईद पर Bhaijaan की कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो रही है. लेकिन Salman Khan ने अपने फैंस को ईद का तोहफा देने की पूरी तैयारी कर ली है. सुपरस्टार ने आज अपनी नई फिल्म सिकंदर की घोषणा कर दी है. आज हम आपको ईद के मौके पर रिलीज हुई Salman Khan की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

पिछले 13 सालों में Salman Khan ने अपनी 10 फिल्में ईद के मौके पर रिलीज की हैं. कमाल की बात ये है कि इतने बड़े दिन रिलीज होने के बावजूद Salman की सभी फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है.

Dabangg (2010)

Salman Khan की फिल्म Dabangg 2010 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. Salman Khan सिनेमाघरों में चुलबुल पांडे के नाम से मशहूर हो गए। पुलिस की वर्दी में Bhaijaan बहुत अच्छे लग रहे थे. Sonakshi Sinha ने Dabangg से इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस तस्वीर ने बॉक्स ऑफिस पर 143 करोड़ रुपये का शानदार बिजनेस किया था.

Bodyguard (2011)

Chulbul Pandey बनने के बाद अगले साल 2011 में Salman ने ईद पर अपनी फिल्म बॉडीगार्ड रिलीज की. इस फिल्म में Salman के साथ Kareena Kapoor मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। यह फिल्म 60 करोड़ रुपये की लागत से बनी थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर 142 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी.

Ek Tha Tiger (2012)

साल 2012 में यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी Ek Tha Tiger भी ईद पर रिलीज हुई थी. एजेंट बनकर Salman और Katrina ने बॉक्स ऑफिस हिला दिया. इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने 75 करोड़ रुपए खर्च किए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 200 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.

Kick (2013)

‘दिल में आता हूं, समझ नहीं आता…’ इन पंक्तियों को सुनकर आप समझ गए होंगे कि हम Salman Khan की फिल्म Kick की बात कर रहे हैं। यह फिल्म साल 2013 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस पिक्चर को 140 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था और फिल्म ने दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था. इस फिल्म ने भारत में करीब 233 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Bajrangi Bhaijaan (2015)

साल 2015 में Salman Khan ने Bajrangi Bhaijaan में अपनी परफॉर्मेंस से सभी की आंखों में आंसू ला दिए। इस फिल्म ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी. फिल्म ने भारत में 320 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

Sultan (2016)

2016 में ईद के मौके पर Salman Khan ने Sultan बनकर सिनेमाघरों की शोभा बढ़ाई थी. इस फिल्म में Anushka Sharma भी नजर आई थीं. फिल्म ने भारत में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था. वहीं, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 623 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Tubelight (2017)

ईद पर रिलीज हुई Tubelight को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला। फिल्म में जहां कुछ लोगों को Salman की मासूमियत पसंद आई तो वहीं कुछ लोगों को नहीं। लेकिन फिल्म ने थिएटर में 121 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. ये फिल्म औसत लिस्ट में शामिल है.

Race 3 (2018)

2018 में आई Race 3 को लेकर काफी चर्चा थी। इस फिल्म में Salman के अलावा और भी कई सितारे थे। फिल्म में Bhaijaan को मास्टरमाइंड दिखाया गया था. हालांकि उनकी इस फिल्म के लिए उन्हें कुछ खास अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. लेकिन फिल्म ने खूब कमाई की और 169 करोड़ रुपए छापे।

Bharat (2019)

2019 में ईद पर Salman Khan फिल्म Bharat लेकर आए। इस फिल्म में Salman के कई रूप देखने को मिले. लोगों को फिल्म की कहानी में कोई दम नजर नहीं आया. तस्वीर में कई सितारे भी थे. फिल्म ने 211 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

Kisi Ki Bhai Kisi Ki Jaan (2023)

पिछले साल ईद पर Kisi Ki Bhai Kisi Ki Jaan ले ली. इस फिल्म को काफी नापसंद किया गया था. लेकिन इसे सलमान की फैन फॉलोइंग कहें या Bhaijaan का चार्म, इस पिक्चर ने 110 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें