HomeविदेशTerrorist Attack in Russia: रूस में आतंकी हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6...

Terrorist Attack in Russia: रूस में आतंकी हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 आतंकी भी ढेर

Terrorist Attack in Russia: रूस में ईसाईयों और यहूदियों के धर्मस्थल पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 15 से अधिक पुलिसकर्मियों और कई नागरिकों की मौत हो गयी। वहीं, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकियों को मार गिराया है। इस हमले में 20 से अधिक लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूस के दागेस्तान में रविवार को आतंकियों ने दो चर्च, एक सिनेगॉग (यहूदी मंदिर) और एक पुलिस पोस्ट पर हमला किया। दागेस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि हथियारबंद लोगों के एक समूह ने कैस्पियन सागर पर स्थित डर्बेंट शहर में एक सिनेगॉग (यहूदी मंदिर) और एक चर्च पर गोलीबारी की। इससे दोनों जगह आग लग गई। उसी समय, माखचकाला में एक चर्च और एक यातायात पुलिस चौकी पर आतंकी हमले की सूचना सामने आईं।

Terrorist Attack in Russia: 6 हमलावर मार गिराए

Terrorist Attack in Russia:इसके बाद आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया और 6 हमलावरों को मार गिराया। फिलहाल, इसकी स्पष्ट और अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 

एक ही समय पर तीन स्थानों पर हमला

अधिकारियों के अनुसार तीनों जगहों पर हमले के तरीके और समय को देखते हुए ऐसा लगता है कि हमलावरों ने सुनियोजित और संगठित तरीके से हमले किए। जिस समय डर्बेंट शहर में हमला हुआ उसी समय यहां से करीब 120 किमी दूर माखचकाला में पुलिस यातायात चौकी पर भी हमला हुआ। इस हमले में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें