HomeगोरखपुरGorakhpur news: मुख्यमंत्री योगी ने सुनी फरियाद, मुख्यमंत्री ने 300 से अधिक...

Gorakhpur news: मुख्यमंत्री योगी ने सुनी फरियाद, मुख्यमंत्री ने 300 से अधिक लोगों की सुनी समस्याएं

रविवार की सुबह हमेशा की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

मंदिर परिसर के भ्रमण और गोसेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। वहां आए हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया। प्रशासन से जुड़े मामलों का समस्यात्मक आवेदन पत्र उन्होंने जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश को दिया।

janta darbar 1672545445

नये साल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर आए हुए हैं। नये साल की पहली सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगा। मौके पर मौजूद अधिकारियों को मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। पीड़ितों को थाने में ही हर हाल में न्याय मिलना चाहिए और अपराधियों को जेल में डाला जाए।

अधिकारियों को जनता का ख्याल रखना होगा: मुख्यमंत्री योगी

साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों कहा कि अधिकारियों को जनता का ख्याल रखना होगा। ठंड के मौसम में कोई भी बाहर ना सोए इसके लिए रैन बसेरों में उचित प्रबंध होना चाहिए।

6

नए साल के पहले दिन जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने को कहा। 

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए। मुख्यमंत्री योगी ने 300 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें