Home हरदोई फेसबुक पर पोस्ट कर फांसी प्रकरण : माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक निलंबित,...

फेसबुक पर पोस्ट कर फांसी प्रकरण : माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक निलंबित, सीओ की भूमिका की होगी जांच

माधौगंज (हरदोई)। हरदोई जिले के माधौगंज कस्बा निवासी दुकानदार की पत्नी ने फेसबुक पर पोस्ट में मुख्यमंत्री से छेड़छाड़ और मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाते हुए रविवार रात फांसी लगाकर जान दे दी थी। मामले में मृतका ने पुलिस पर तहरीर बदलवाने का आरोप भी लगाया था।

कस्बे में प्लास्टिक और पन्नी के दुकानदार की पत्नी ने रविवार की रात घर में साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। घटना की जानकारी दुकानदार ने यूपी 112 पर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फांसी लगाने से पहले महिला की फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो गई।

पोस्ट में महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय मांगते हुए लिखा है कि चार सितंबर की शाम को मकान के सामने रहने वाले लवी त्रिवेदी परिवार के साथ घर में घुस आए और उसके व उसके नाबालिग पुत्री के साथ लवी और उसके पिता पूती त्रिवेदी ने जबरदस्ती करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें : 13 दिन से लापता सगी बहनें दो भाइयों से शादी कर लौटीं

विरोध करने पर बेल्टों और लात, घूसों से पीटा। महिला की नाक पर दांत से काट लिया। लवी की मां मीरा देवी ने भी पीटा, गले का लॉकेट, कान के बाले नोच लिए। दो मोबाइल और 90 हजार रुपये भी ले गए। पुलिस पर भी तहरीर बदलवाने का आरोप लगाते हुए महिला ने आरोपियों से अपने परिजनों को खतरा बताया है।

इधर, एसपी अजय कुमार ने बताया कि पूरी घटना संज्ञान में आई है। चार सितंबर को हुई मारपीट की घटना की एफआईआर माधौगंज थाने में दर्ज है और आरोपी लवी त्रिवेदी को पुलिस ने उसी रात गिरफ्तार भी कर लिया था। फिर भी पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। एसपी ने कहा कि नामजद आरोपियों के साथ ही अगर किसी भी स्तर से पुलिस कर्मी या अधिकारी की लापरवाही सामने आई तो कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक निलंबित, सीओ की भूमिका की होगी जांच

इस फांसी प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठे थे। पूरे प्रकरण पर आईजी लक्ष्मी सिंह ने माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह को निलंबित कर दिया है, जबकि सीओ बिलग्राम विशाल यादव की भूमिका की जांच के आदेश भी दिए हैं

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

शर्मनाक: मां को जान से मारने की धमकी देकर बेटी से करता था दुष्कर्म

HBN: राजस्थान के उदयपुर में कलयुगी बाप का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी ही बेटी को डरा-धमकाकर उसके...

अगले 2 दिनों में भीषण ठंड के साथ ही घना कोहरा

सर्दी का सितम: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत उत्तर भारत को 2 दिन बहुत सताएगी सर्दी, घना कोहरा भी बढ़ाएगा टेंशन

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं।...

Recent Comments

Translate »