Home हरदोई हरदोई : 23 हजार कर्मी संभालेगें पंचायत चुनाव के मतदान की जिम्मेदारी

हरदोई : 23 हजार कर्मी संभालेगें पंचायत चुनाव के मतदान की जिम्मेदारी

हरदोई : 15 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान को संपन्न कराने के लिए जिले में कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाने का कार्य तेजी से शुरू हो गया है। मंगलवार को अवकाश के बावजूद प्रशासनिक स्तर मतदान कार्मिकों की ड्यूटी की प्रक्रिया को पूरा कराया जाता रहा। जल्द ही ड्यूटी लगाए जाने और वितरण के साथ ही प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

पिहानी: गन्ने से भरी ट्राली पलटी, चालक की मौत

पंचायत के पदों और स्थानों पर होने वाले चुनाव की प्रक्रिया को सकुशल और व्यवस्थित संपन्न कराए जाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर मंगलवार को तैयारियों को गति दी जाती रही। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि जिले में प्रथम चरण में एक ही दिन में मतदान कराए जाने के लिए सभी व्यवस्थाओं के साथ मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाने का काम तेजी से शुरू करा दिया गया है। 19 विकास खंडों में मतदान कराए जाने के लिए रिजर्व सहित 5673 पोलिग पार्टियों का गठन कराया जाएगा।

हरदोई: अलग -अलग बाइक भिडंत से 3 की मौत , 1 घायल

जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी ने बताया कि 5673 पोलिग पार्टियों के गठन के लिए करीब 23 हजार कार्मिकों की आवश्यकता होगा। जिले के सभी विभागों के कर्मचारियों की राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत एवं स्थानीय निकाय की ओर से उपलब्ध कराए गए पोर्टल पर फीडिग पहले ही करा ली गई थी। फीडिग के साथ ही अब ड्यूटी लगाए जाने के लिए साफ्टवेयर पर अधिकारियों-कर्मचारियों का ब्योरा अपडेट करा लिया गया है।

हरदोई: सैर पर गए युवक को मारी गोली

जिलाधिकारी ने बताया कि एक पोलिग पार्टी में चार कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ड्यूटी लगाए जाने के साथ ही इसका प्रिट तैयार कराते हुए विभागाध्यक्ष के माध्यम से कर्मचारियों में वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा। ड्यूटी आदेश का वितरण कराए जाने के साथ ही कार्मियों को जीआइसी में प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। कार्मिकों को दो चरणों में आयोग की ओर से दी गई व्यवस्था और नियम-कानून की जानकारी प्रशिक्षण में दिलाई जाएगी।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App 

पंचायत सचिवों की नहीं लगेगी ड्यूटी : जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार का कहना है कि पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया में ग्राम्य विकास और पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पंचायत सचिव और ब्लाकों पर तैनात लिपिक वर्ग को ड्यूटी से मुक्त रखा जाएगा।

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »