Home हरदोई हरदोई : 23 हजार कर्मी संभालेगें पंचायत चुनाव के मतदान की जिम्मेदारी

हरदोई : 23 हजार कर्मी संभालेगें पंचायत चुनाव के मतदान की जिम्मेदारी

हरदोई : 15 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान को संपन्न कराने के लिए जिले में कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाने का कार्य तेजी से शुरू हो गया है। मंगलवार को अवकाश के बावजूद प्रशासनिक स्तर मतदान कार्मिकों की ड्यूटी की प्रक्रिया को पूरा कराया जाता रहा। जल्द ही ड्यूटी लगाए जाने और वितरण के साथ ही प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

पिहानी: गन्ने से भरी ट्राली पलटी, चालक की मौत

पंचायत के पदों और स्थानों पर होने वाले चुनाव की प्रक्रिया को सकुशल और व्यवस्थित संपन्न कराए जाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर मंगलवार को तैयारियों को गति दी जाती रही। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि जिले में प्रथम चरण में एक ही दिन में मतदान कराए जाने के लिए सभी व्यवस्थाओं के साथ मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाने का काम तेजी से शुरू करा दिया गया है। 19 विकास खंडों में मतदान कराए जाने के लिए रिजर्व सहित 5673 पोलिग पार्टियों का गठन कराया जाएगा।

हरदोई: अलग -अलग बाइक भिडंत से 3 की मौत , 1 घायल

जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी ने बताया कि 5673 पोलिग पार्टियों के गठन के लिए करीब 23 हजार कार्मिकों की आवश्यकता होगा। जिले के सभी विभागों के कर्मचारियों की राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत एवं स्थानीय निकाय की ओर से उपलब्ध कराए गए पोर्टल पर फीडिग पहले ही करा ली गई थी। फीडिग के साथ ही अब ड्यूटी लगाए जाने के लिए साफ्टवेयर पर अधिकारियों-कर्मचारियों का ब्योरा अपडेट करा लिया गया है।

हरदोई: सैर पर गए युवक को मारी गोली

जिलाधिकारी ने बताया कि एक पोलिग पार्टी में चार कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ड्यूटी लगाए जाने के साथ ही इसका प्रिट तैयार कराते हुए विभागाध्यक्ष के माध्यम से कर्मचारियों में वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा। ड्यूटी आदेश का वितरण कराए जाने के साथ ही कार्मियों को जीआइसी में प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। कार्मिकों को दो चरणों में आयोग की ओर से दी गई व्यवस्था और नियम-कानून की जानकारी प्रशिक्षण में दिलाई जाएगी।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App 

पंचायत सचिवों की नहीं लगेगी ड्यूटी : जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार का कहना है कि पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया में ग्राम्य विकास और पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाए जाते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पंचायत सचिव और ब्लाकों पर तैनात लिपिक वर्ग को ड्यूटी से मुक्त रखा जाएगा।

- Advertisment -

Most Popular

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

शर्मनाक: मां को जान से मारने की धमकी देकर बेटी से करता था दुष्कर्म

HBN: राजस्थान के उदयपुर में कलयुगी बाप का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी ही बेटी को डरा-धमकाकर उसके...

अगले 2 दिनों में भीषण ठंड के साथ ही घना कोहरा

सर्दी का सितम: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत उत्तर भारत को 2 दिन बहुत सताएगी सर्दी, घना कोहरा भी बढ़ाएगा टेंशन

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं।...

Recent Comments

Translate »