Home हरदोई हरदोई : दुष्कर्म की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला समेत 5...

हरदोई : दुष्कर्म की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला समेत 5 गिरफ्तार

हरदोई : पंचायत चुनाव की रंजिश में पूर्व प्रधान और उसके भाई पर दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराने वाली महिला और उसका साथ देने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूरे प्रकरण में सात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है, जिसमें दो लोग अभी फरार हैं। 

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि शहर कोतवाली के गौरियापुरवा निवासी चेतराम की गोद ली हुई पुत्री रेनू ने दुष्कर्म का एक मामला जनवरी में दर्ज कराया था। दुष्कर्म मामले में मझरेता के पूर्व प्रधान और निवर्तमान प्रधान के पति भन्नू सिंह व उनके पारिवारिक भाई छुन्ना को आरोपी बनाया गया था।

प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से 4 वर्षो में भारी संख्या में लोगों को लाभान्वित कराया गया:- पूर्णिमा वर्माजन

पुलिस ने विवेचना में दुष्कर्म का मामला झूठा पाया और फाइनल रिपोर्ट लगा दी। इस पर चेतराम ने रेनू के साथ कलक्ट्रेट परिसर में पूर्व प्रधान भन्नू सिंह को जेल भेजने की मांग और फाइनल रिपोर्ट के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। एसपी अनुराग वत्स ने सीओ सिटी विकास जायसवाल को पूरे प्रकरण की जांच सौंपी और स्थानीय अभिसूचना इकाई को भी लगाया।

यह भी पढ़ें: 84 कोसीय परिक्रमा: चौथे व अंतिम पड़ाव स्थल ग्राम साखिन पहुुंचा


एसपी अनुराग वत्स के मुताबिक जांच में पता चला कि चेतराम भन्नू सिंह का फुफेरा भाई है। दोनों में वर्ष 2005 से पंचायत चुनाव को लेकर रंजिश चल रही है। जांच में यह भी पता चला कि चेतराम ने ऐसे लोगों को दुष्कर्म की घटना में गवाह बनाया जो भन्नू सिंह से रंजिश रखते थे। इससे इतर मामले को लेकर भन्नू से अवैध वसूली किए जाने और जान से मारने की योजना बनाए जाने की बात भी पता चली।

यह भी पढ़ें : हरदोई : 3 गुना ज्यादा गन्ना पैदा कर अरविन्द हुए सम्मानित

इसके बाद गुरुवार रात भन्नू सिंह की तहरीर पर चेतराम, उसके रिश्तेदार भइयालाल और उसके तीन पुत्रों वेद प्रकाश उर्फ गुड्डू, कपिल व  शिव प्रकाश उर्फ पप्पू, भीम प्रकाश उर्फ पप्पू व रेनू के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। एसपी ने बताया कि चेतराम, भइयालाल, वेद प्रकाश, शिव प्रकाश और रेनू को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

पंचायत चुनाव और पारिवारिक रंजिश में झूठी शिकायतें करने वालों के विरुद्ध अब पुलिस अभियान शुरू करेगी: एसपी अनुराग वत्स


पंचायत चुनाव और पारिवारिक रंजिश में झूठी शिकायतें करने वालों के विरुद्ध अब पुलिस अभियान शुरू करेगी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि पुलिस हर शिकायत को गंभीरता से लेती है और जांच कराती है। ऐसे में जब शिकायतें झूठी निकलती हैं, तो यह बेहद खराब स्थिति होती है। अब झूठी शिकायत करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

1 COMMENT

  1. पुलिस द्वारा त्वरित और समुचित कार्रवाई।
    पंचायत चुनाव के चलते गांव गांव में विरोधियों को झूठे मुकदमों में फंसाने का दुष्कर्म शुरू हो गया है। पुलिस प्रशासन को चाहिए कि ऐसे प्रकरणों की सम्यक जांच और त्वरित कार्यवाही करके झूठे मुकदमे लिखाने वालों के विरुद्ध कठोरता से कदम उठाए ।

Comments are closed.

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »