Home हरदोई Hardoi: अब शहर(City) के बाहर खड़ी होंगी बसें,15 फ़रवरी से लागू हो...

Hardoi: अब शहर(City) के बाहर खड़ी होंगी बसें,15 फ़रवरी से लागू हो नियम

हरदोई। शहर (City) को जाम से निजात दिलाने के लिए एआरटीओ कार्यालय ने कार्य योजना बनाई है। इसके तहत शहर में संचालित प्राइवेट बस अड्डे खत्म किए जाएंगे। यहां खड़ी होने वाली बसें अब शहर के बाहर खड़ी होंगी।

संबंधित रूट पर केवल एक ही बस खड़ी होगी। दूसरी बस पहली बस के छूटने से पांच मिनट पहले ही खड़ी हो सकेगी। इसके अलावा शहर (City) में संचालित ई-रिक्शा और ऑटो के रूट भी निर्धारित किए जाएंगे। इसका उल्लंघन होने पर वाहन मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह कार्य योजना 15 फरवरी से लागू की जाएगी।

शहर (City) में आए दिन जाम लगता है। इसका प्रमुख कारण ई-रिक्शा व ऑटो का बेलगाम संचालन और शहर के अंदर संचालित स्टैंडों पर प्राइवेट बसों का अनावश्यक जमावड़ा है।

“शहर (City) को जाम से निजात दिलाने के लिए डीएम अविनाश कुमार ने अफसरों को निर्देश दिए थे”


शहर (City) को जाम से निजात दिलाने के लिए डीएम अविनाश कुमार ने अफसरों को निर्देश दिए थे। इस पर एआरटीओ प्रवर्तन दयाशंकर और अन्य अधिकारियों ने बस मालिकों और स्टैंड संचालकों के साथ बैठक की थी। एआरटीओ प्रर्वतन ने बताया कि पहले चरण मेें शहर में अनावश्यक रूप से सड़कों के किनारे खड़ी रहने वाली बसों और वहां से संचालित होने वाले बस स्टैंडों को शहर से बाहर किया जाएगा।
इसको लेकर सभी बस अड्डा संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बस संचालन से संबंधित रूट-मार्ग पर शहर से बाहर भूमि किराए व लीज पर ले लें और बसें वहीं खड़ी कराएं। शहर के अंदर निर्धारित स्थानों पर नंबर पर लगने वाली सिर्फ एक बस मौजूद रहेगी। अगले नंबर वाली बस 5 मिनट पहले स्टैंड पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें : मिलावटी खाद्य पदार्थ बिक्री पर कसा शिकंजा,जिला प्रबंधक समेत 24 लोगों पर 82 लाख का जुर्माना (fine)

एआरटीओ ने बताया कि नई व्यवस्था 15 फरवरी के बाद से प्रभावी होगी। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। अगर कोई इसमें बाधा उत्पन्न करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »