Home हरदोई अस्तित्व फाउंडेशन तराशेगा बेटियों का हुनर, कार्यालय का हुआ शुभारंभ

अस्तित्व फाउंडेशन तराशेगा बेटियों का हुनर, कार्यालय का हुआ शुभारंभ

समाजसेवी चित्रा मिश्रा व लीला पाठक ने किया शुभारंभ

हरदोई। केंद्र की मोदी सरकार द्धारा जहाँ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर अभिभावकों को बालिकाओं को पढ़ाने व उनका संरक्षण करने का संदेश दिया जा रहा है तो वहीं पीएम मोदी के इस नारे को थोड़ा आगे बढ़ाते हुए एक युवा समाजसेवी के द्धारा बेटियों को पढ़ाने के साथ साथ उन्हें हुनरमंद बनाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

आज हम अपनी खबर में एक ऐसी गृहणी और समाजसेवी की बात करने जा रहे है जिन्होंने बेटियों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा उठाने का संकल्प लेने के बाद अब अपने सपने को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है। बेटियों के हुनर को निखारने के यह जिम्मा नगर के मोहल्ला मंगलीपुरवा निवासी ऋचा गुप्ता ने अस्तित्व फाउंडेशन के माध्यम से उठाया है।

यह भी पढ़े : वसंत पंचमी पर हवन पूजन करके किया मां शारदे का स्वागत

शनिवार को समाजसेवी ऋचा गुप्ता का यह सपना जमीन पर उतर गया और अस्तित्व फाउंडेशन की विधिवत रूप से शुरुआत हो गए। अस्तित्व फाउंडेशन के कार्यालय का शुभारंभ पूर्व सांसद स्वर्गीय सुरेन्द्र पाल पाठक की धर्मपत्नी समाजसेवी लीला पाठक व जिले की सुप्रसिद्ध चिकित्सक रहीं समाजसेवी डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने फीता काटकर व  किया। शुभारंभ करने के लिए पहुंची समाजसेवी लीला पाठक व चित्रा मिश्रा का स्वागत संस्था की अध्यक्ष व प्रधान प्रशिक्षक ऋचा गुप्ता ने बुके व प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया।

शुभारंभ के उपरांत समाजसेवी लीला पाठक ने कहा कि अस्तित्व फाउंडेशन ने बेटियों के हुनर को निखारने के जो संकल्प लिया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम ही होगी। अस्तित्व फाउंडेशन बेटियों के भविष्य निर्माण के लिए एक सार्थक प्रयास करने के लिए जाना जाएगा और अस्तित्व फाउंडेशन के प्रयास हुनरमंद बेटियों के गरिमामयी अस्तित्व की गाथा गायेंगे।

समाजसेवी डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने संस्था की अध्यक्ष ऋचा गुप्ता को उनके प्रयास के लिए बधाई दी और संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने कहा कि अस्तित्व फाउंडेशन बेटियों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा उठाकर बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करने जा रही है इससे बेटियों को अपने पैरों पर खड़े होने का अवसर मिलेगा।

संस्था अध्यक्ष ऋचा गुप्ता ने कहा कि उनका सपना था कि वह बेटियों को उनके पैरों पर खड़ा कर सकें इसलिए उन्होंने अस्तित्व फाउंडेशन की शुरुआत हरदोई जिले में करने का प्रयास किया है। अस्तित्व फाउंडेशन का प्रयास रहेगा के अधिक से अधिक बेटियों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

संस्था अध्यक्ष समाजसेवी ऋचा गुप्ता व उनके व्यापारी पति मुकेश गुप्ता ने सभी आगन्तुकगणों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर प्रवीण गुप्ता, संदीप गुप्ता, सुभाष गुप्ता, मोहित गुप्ता, चांद खान उर्फ चंदू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close