Home हरदोई पत्रकार बन्धुओं की उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति...

पत्रकार बन्धुओं की उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से कराया जायेगा:- जिलाधिकारी

हरदोई: कोविड-19 के कारण स्थगित जिला स्तरीय पत्रकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में सौर्ह्दपूर्ण वातावरण में आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त पत्रकार बन्धुओं की उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से कराया जायेगा और किसी निर्दोष पत्रकार बन्धु पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जायेगी।

जांच के उपरान्त सत्यता के आधार पर दोषी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगीः-पुलिस अधीक्षक

बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि पत्रकार बन्धुओं पर किसी तरह की उत्पीड़न संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर उत्पीड़नकर्ता के विरूद्व तत्काल कार्यवाही की जायेगी और अगर किसी रिपोर्टर के सम्बन्ध में कोई शिकायत प्राप्त होगी तो उस प्रकरण की जांच कराने के उपरान्त ही सत्यता के आधार पर दोषी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें :

दिव्यांग चिन्हींकरण शिविर का आयोजन तहसील स्तर पर किया जायेगा:- आकांक्षा राना

बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोशियन अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से कहा कि जनपद में वाहनों पर फर्जी प्रेस लिखाकर एवं क्षेत्रों में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को गुमराह करते है, इसका समर्थन सभी सदस्यों ने किया।

इस पर जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार को निर्देश दिये कि समस्त प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया कें जिला संवाददाताओं से उनकी संस्था में कार्य करने वाले नगरीय निकाय, तहसील एवं ब्लाक स्तर पर संवाददाताओं की सूची प्राप्त करे और उस सूची को नगरीय निकाय, तहसील, ब्लाक कार्यालयों तथा थानों पर उपलब्ध करायें।

यह भी पढ़ें :

आबकारी व पुलिस की संयुक्त छापेमारी में अवैध कच्ची शराब बरामद,2 अभियुक्तों पर किया गया मामला दर्ज

बैठक में पत्रकार बन्धुओं ने जिलाधिकारी से कहा कि औचक निरीक्षण एवं बैठकों की सूचना उन्हें भी उपलब्ध कराई जाये, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकांश निरीक्षक व बैठकों की सूचना जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से आप लोगों को प्राप्त होती रहेगी।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार जिला पत्रकार स्थायी समिति की बैठक प्रत्येक दो माह पर आयोजित करायी जायेगी और पत्रकार बन्धुओं की समस्याओं का संज्ञान तत्काल लेते हुए उनका समाधान भी करायें।

बैठक में जिला स्तरीय स्थायी समिति के सदस्य आनन्द मिश्रा, मो0 आसिफ, कुलदीप शर्मा, संजय कुमार द्विवेदी एवं अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम उपस्थित रही। बैठक के उपरान्त ग्रामीण पत्रकार एसोशियन के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, जिला सूचना अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी एवं समिति के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close