Home हरदोई पिहानी में एबीवीपी का युवा संगम कार्यक्रम सम्पन्न

पिहानी में एबीवीपी का युवा संगम कार्यक्रम सम्पन्न

पिहानी,हरदोई। विपुल/अरविंद
पिहानी : बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पिहानी नगर इकाई द्वारा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के निमित्त युवा संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष अनुराग शुक्ला व कार्यक्रम का संचालन आर्यन गुप्ता ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एबीवीपी अवध प्रांत के प्रांत सह मंत्री पुष्पेंद्र वाजपेई ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही युवाओं के व्यक्तित्व विकास को लेकर प्रयासरत है हमारा मानना है अगर राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ को लेकर चौमुखी विकास चाहते हैं तो युवाओं को उनके दायित्व के लिए नहीं अपितु कर्तव्य हेतु जागरूक करना होगा।

एबीवीपी के विभाग संयोजक ऋषभ कात्यायन ने कहा कि युवा भीड़ नही नेतृत्व है जो समाज को सकारात्मक रूप से सही कर्म में चलाने का भी जिम्मा अपने सर लेकर चलता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) हरदोई के जिला संगठन मंत्री सूरज ने बताया कि देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा निश्चित रूप से हम उन अमर बलिदानी मातृभूमि के युवा सिपाहियों शहीदे आजम भगत सिंह खुदीराम बोस राम प्रसाद बिस्मिल सुभाष चंद्र बोस जी का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि जिस तरह देश की आजादी के लिए अपनी युवा अवस्था में ही देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति देने वाले युवाओं के दम पर ही हम स्वतंत्र हुए।

भारत दुनिया का सबसे युवा देश है निश्चित रूप से युवाओं ने जो ठाना है उसे करके दिखाया है। नगर मंत्री अर्पण शर्मा ने बताया कि युवा संगम कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों में राष्ट्रवाद की भावना को प्रबल करना है जिससे युवा देश के पुनर्निर्माण में सहभागी बने इस मौके पर पिहानी नगर से जिला सहसंयोजक अजात बाजपेई नगर अध्यक्ष अनुराग शुक्ला नगर मंत्री अर्पण शर्मा व्यवस्थापक के रूप में राहुल जोशी शशिकांत तिवारी हरिशंकर आर्यन गुप्ता कुनाल श्रीवास्तव अमन शर्मा मनीष सविता दीपक जोशी,अवनीश कुमार एवं अतिथियों के स्वागत हेतु नगर की छात्राएं निहारिका साक्षी बबीता तान्या ऐश्वर्या एवं मानसी चौहान आदि मौजूद रही ।

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close