Home हरदोई समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने...

समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैः- आकांक्षा राना

*हरदोई :* मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने बताया है कि स्वीप कार्यक्रमों के अन्तर्गत बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराये जा रहे है। जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा एक व्यापक कार्य योजना बनाकर मतदाताओं को आगामी विधान सभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं।

सम्पूर्ण जनपद में शैक्षणिक संस्थानों में मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित रंगोली, भाषण तथा पोस्टर आदि जैसी प्रतियोगिताएं करायी जा रही है। जगह जगह सेल्फी प्वाइंट स्थापित किये जा रहे है। जिनको लेकर लोगो में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रमो में समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य कर रहे है।

नेहरू युवा केन्द्र व युवा कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता रैलियां निकाली जा रही है। इसके अतिरिक्त जनपद में 04 एलईडी वैन भी चलायी जा रही है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि आगामी विधान सभा चुनाव में महिलाएं, युवा तथा बुजुर्ग अधिक से अधिक मतदान के लिए निकले क्योकि एक जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र की सच्ची ताकत है।

*आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों का जायजा लिया गयाः- स्वाती शुक्ला*

उप जिलाधिकारी सवायजपुर स्वाती शुक्ला ने बताया है कि आज सवायजपुर विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न गॉवों में बूथों का निरीक्षण कर आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों का जायजा लिया गया। क्षेत्र में उन बूथों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जहॉ पिछले चुनाव में मतदान पचास प्रतिशत से कम रहा।

ऐसे बूथों पर आम मतदाताओं से संवाद भी किया गया। इसके साथ ही स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में जीजीआईसी पाली में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया। उपस्थित स्कूली बच्चियों से आश्वासन लिया गया कि वे अपने घर परिवार व पास पड़ोस के लोगो को मतदान के लिए प्रेरित करेंगी। कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या व अध्यापिकाऐं उपस्थित रही।

*लोकतंत्र के इस उत्सव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहेः- देवेन्द्रपाल*

उप जिलाधिकारी संडीला देवेन्द्रपाल सिंह ने बताया है कि आज संडीला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण किया गया। आधारभूत सुविधाओं में सुधार लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इन बूथों के आसपास रहने वाले स्थानीय मतदाताओं से बातचीत कर आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने व अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की गयी।

उपजिलाधकारी ने कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे। इसके लिए सुरक्षा संबंधी व्यापक उपायों के संबंध में पुलिस प्रशासन के साथ निरंतर बैठकें की जा रही। गत चुनाव में कम मतदान वाले बूथों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भ्रमण के दौरान क्षेत्राधिकारी संडीला उनके साथ रहे।

यह भी पढ़ें :

स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्धा‘‘ कार्यक्रम में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं पंजीकरण अवश्य करायेंः- डीएम

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close