होमहरदोई150 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 350 किलोग्राम लहन किया गया नष्ट,...

150 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 350 किलोग्राम लहन किया गया नष्ट, 6 पर मुकदमा दर्ज

हरदोई: जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर ने बताया है कि शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार जिला आबकारी विगत दिवस आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-1 गिरिराज सिंह, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 ज्योत्सना शर्मा, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-4 अमित कुमार, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-5 जितेन्द्र प्रताप सिंह एवम पुलिस टीम द्वारा मय आबकारी स्टाफ के साथ थाना बेनीगंज के अंतर्गत स्थित ग्राम कोरोकला,शहदिन,थाना कोतवाली देहात के ग्राम ओमपुरी कंजरपुरवा, थाना शाहाबाद के ग्राम बबराही, थाना पचदेवरा के अनंगपुर में अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के घरों व आसपास के खेतों, तालाब के किनारे, आदि में दबिश की कार्यवाही की गई।

WhatsApp Image 2022 07 30 at 6.14.33 PM min

दबिश के दौरान लगभग 150 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई एवम लगभग 350 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओ मे 6 अभियोग पंजीकृत किए गए। साथ ही इसी क्रम में ग्राम के लोगों को नकली सस्ती मदिरा से दूर रहने व उक्त के सेवन से जनस्वास्थ्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया।

गांव में या आस-पास किसी भी व्यक्ति द्वारा यदि अवैध शराब बनाने या बेचने का काम किया जाता है तो इसकी गोपनीय सूचना आबकारी विभाग व पुलिस को देने के लिए कहा गया। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। जिले में अवैध शराब के निर्माण एव बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेंगी।

तत्पश्चात आबकारी दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, दुकान पर मौजूद स्टाक को स्कैन किया गया तथा अनुज्ञापियो एवं विक्रेताओ को निर्देशित किया गया कि नियमानुसार दुकानों का संचालन सुनिश्चित करें अन्यथा नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें