Homeहरदोई30 कुंतल प्रतिबंधित सीप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

30 कुंतल प्रतिबंधित सीप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

पाली/हरदोई: हरदोई जिले के मेंहदीपुर के निकट सीप भरे लोडर के साथ दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तस्कर गर्रा नदी से निकाले गए प्रतिबंधित सीप संभल ले जा रहे थे। तस्करों के पास से 60 बोरियों में 3 हजार किलो प्रतिबंधित सीप बरामद हुए हैं। वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है और दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

पाली के प्रभारी निरीक्षक धीरज शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को सूचना मिली थी कि गर्रा नदी से कुछ दूर मेहंदीपुर गांव के पास कुछ लोग लोडर में तस्करी के लिए सीप भर रहे हैं। पुलिस ने वन रेंजर आलोक शर्मा ओर उनकी टीम के साथ मौके पर छापा मारा।

यहां से लोडर में 60 बोरियों में भरी 30 क्विंटल प्रतिबंधित सीप बरामद कर ली। पूछताछ में इन तस्करों ने अपना नाम पता शाहजहांपुर जनपद के कटरा कस्बा के मोहल्ला कोरियान निवासी राजू और संभल जनपद के थाना सरॉय तरीन के अंतर्गत एक मीनार वाली मस्जिद नवाब खेल निवासी मोहम्मद जाफर बताया।

जाफर ने बताया कि वह प्रतिबंधित सीप लोड कर तस्करी के लिए संभल ले जा रहा था। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों को जेल भेज दिया गया है। सीप को कब्जे में लेकर जांच के लिए वन विभाग के अफसरों को सौंपा गया है।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें