Homeहरदोई7 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकोंं को 12 से 25 अक्तूबर...

7 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकोंं को 12 से 25 अक्तूबर तक मिलेगा फ्री राशन

spot_img
spot_img

हरदोई। जनपद के 7 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों को अक्तूबर की 12 तारीख से 25 अक्तूबर तक राशन का वितरण किया जाएगा। अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन का वितरण किया जाता है। राशन कार्ड धारकों को पूरा राशन मिले, इसके लिए प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों को मानीटरिंग के लिए लगाया गया है।

हरदोई जिले में 7 लाख 75 हजार 696 राशन कार्ड धारक हैं। इनमें एक लाख 17 हजार 725 अंत्योदय कार्ड धारक और छह लाख 57 हजार 971 पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड धारक हैं।

अंत्योदय कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 14 किग्रा गेहूं और 21 किग्रा चावल का वितरण किया जाता है। वहीं पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट दो किग्रा गेहूं और तीन किग्रा चावल का वितरण किया जाता है।

राशन कार्ड धारक किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन

प्रदेश सरकार की ओर से राशन का वितरण बिलकुल निशुल्क कराया जा रहा है। इस बार 12 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक निशुल्क राशन का वितरण किया जायेगा। राशन कार्ड धारक सुबह 6 बजे से रात के 9 बजे तक राशन की दुकान से राशन प्राप्त कर सकते है। जिला पूर्ति अधिकारी कमल नयन सिंह ने बताया कि कार्ड धारकों के लिए पोर्टबिलिटी का आप्शन भी उपलब्ध है।

पोर्टबिलिटी की सुबिधा के जरिये वह किसी भी दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कार्ड धारकों को कम राशन देने की शिकायतें आ रही थी। जिस पर विभागीय पूर्ति निरीक्षक के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी राशन वितरण की मानीटरिंग करेंगें।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें